कोरोना से जिंदगी की जंग लड़ रही मां ने दिया स्वस्थ बेटी को जन्म, डॉक्टरों ने कराई नॉर्मल डिलीवरी

Delivery: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Ambikapur Medical college hospital) में कोरोना पॉजिटिव (Covid-19) महिला का कराया गया प्रसव, रात एक बजे गूंजी किलकारी तो कई चेहरों पर आई मुस्कान (Smile)

By: rampravesh vishwakarma

Published: 20 Apr 2021, 05:04 PM IST

अबिकापुर. अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) के कोविड वार्ड में पिछले कुछ दिनों से लगातार मौत की खबरें आ रहीं हैं। इसी बीच कोविड वार्ड में सोमवार की रात डेढ़ बजे एक किलकारी गूंज उठी।

इससे कोविड अस्पताल में इलाज कर रहे चिकित्सकों व मरीजों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई। सोमवार की रात एक कोरोना संक्रमित महिला ने नवजात बच्ची को जन्म दिया।

Read More: यहां के डॉक्टरों ने 2 और कोरोना पॉजिटिव महिलाओं की कराई सुरक्षित डिलीवरी, स्वस्थ बच्चियों का जन्म


गौरतलब है कि पिछले वर्ष कोविड अस्पताल में आधा दर्जन से ज्यादा कोरोना संक्रमित महिलाओं का सुरक्षित प्रसव कराया गया था। इसमें अधिकांश सिजेरियन डिलीवरी (Delivery) कराई गई थी। इसी कड़ी में कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) महिला का सुरक्षित प्रसव कराया गया। सूरजपुर निवासी एक प्रसूता कोरोना संक्रमित पाई गई थी।

वह सूरजपुर अस्पताल में भर्ती थी। जब प्रसव पीड़ा बढ़ी तो सूरजपुर अस्पताल से उसे अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां सोमवार की रात 1 बजे उसे कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया।

इसके बाद चिकित्सकों द्वारा उसकी सुरक्षित नॉर्मल डिलीवरी (Normal delivery) 1.40 बजे कराई गई। महिला ने स्वस्थ बच्ची (Healthy daughter) को जन्म दिया।

Read More: यहां के निजी अस्पताल में सिजेरियन डिलीवरी के 7 घंटे बाद महिला ने तोड़ा दम, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप


एसएनसीयू में नवजात बालिका को रखा
नवजात बालिका पूरी तरह स्वस्थ है लेकिन उसे एहतियातन सुरक्षा की दृष्टिकोण से एसएनसीयू में रखा गया है। वहीं महिला को डॉक्टरों की विशेष निगरानी में कोविड सेंटर में ही रखा गया है।

कोरोना संक्रमित (Covid-19) महिला व उसके होने वाले बच्चे को लेकर परिजन चिंतित थे। उन्हें भीतर ही भीतर डर सता रहा था लेकिन डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची स्वस्थ है तो उनके चेहरे पर भी मुस्कान आ गई।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned