scriptनमीना की जगह मीना की सिजेरियन डिलीवरी करने ले गए ओटी कक्ष, जब पता चली ये बात तो… | Delivery: took Meena's in OT for cesarean delivery instead of Namina | Patrika News

नमीना की जगह मीना की सिजेरियन डिलीवरी करने ले गए ओटी कक्ष, जब पता चली ये बात तो…

locationअंबिकापुरPublished: Oct 30, 2020 10:26:22 pm

Delivery: जब मीना को पता चला कि उसकी सिजेरियन डिलीवरी (Cesarean delivery) की जा रही है तो वह ऑपरेशन थियेटर कक्ष से निकल गई बाहर, फिर मचा हंगामा

Cesarean delivery

Cesarean delivery

अंबिकापुर. मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical college hospital) में गुरुवार को एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। मामला यह था कि सिजेरियन डिलीवरी किसी और महिला की करानी थी पर स्टाफ की लापरवाही के कारण किसी दूसरी महिला को ओटी में लेजाकर ऑपरेशन की पूरी तैयारी होने लगी।
इस दौरान महिला अचानक ऑपरेशन (Operation) की तैयारी होती देख डर गई और इसकी जानकारी परिजन को दी। इसके बाद महिला को ओटी से बाहर निकाला गया। महिला के परिजन लापरवाही देखकर वहां से भाग गए और निजी अस्पताल में प्रसव कराने चले गए।

Medical कॉलेज में जूनियर डॉक्टरों का रौब, मोबाइल बंद कर इमरजेंसी ड्यूटी से रहते हैं नदारद


शहर के मीना राजवाड़े पति महावीर राजवाड़े गुरुवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एसएनसीयू में डिलीवरी कराने पहुंची थी। महिला का दूसरा बच्चा होने वाला था। इससे पूर्व महिला की नॉर्मल डिलीवरी से ही बच्चे का जन्म हुआ था। महिला की नार्मल डिलिवरी के लिए डॉक्टर व स्टाफ इंतजार कर रहे थे।
इसी बीच नमीना नामक दूसरी महिला भी डिलीवरी कराने पहुंची थी। उसकी सिजेरियन डिलीवरी (Delivery) होनी थी। शाम को नमीना को सिजेरियन डिलीवरी के लिए ओटी में ले जाना था। इस दौरान लापरवाही पूर्वक नमीना के बदले मीना को ओटी में ले जाया गया और ऑपरेशन की पूरी तैयारी कर ली गई।

ये है Medical College की तस्वीर! बिजली गुल होते ही Torch की रोशनी में ड्रेसिंग


प्रसूता मीना निकली ओटी से बाहर
जब महिला के परिजन की फार्म पर साइन कराने की आवश्यकता पड़ी तो मीना ओटी से बाहर निकल कर परिजन के पास पहुंची और मामले की जानकारी दी। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया।
अचानक ऑपरेशन की बात सामने आने से महिला काफी डर चुकी थी। इसके बाद परिजन महिला की बिना डिलीवरी कराए उसे प्रसव हेतु निजी अस्पताल लेकर चले गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो