Video: मंत्री लखमा के बाद अब इस कांग्रेसी विधायक के बिगड़े बोल, भरी सभा में कहा- ...तो ऐसे अधिकारियों को जूते मारो

Video: मंत्री लखमा के बाद अब इस कांग्रेसी विधायक के बिगड़े बोल, भरी सभा में कहा- ...तो ऐसे अधिकारियों को जूते मारो
MLA Vrihaspat Singh with Minister Amarjeet Bhagat

Ram Prawesh Wishwakarma | Updated: 12 Sep 2019, 06:42:11 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

Deteriorate words: विधायक के इस कथन के दौरान खाद्य मंत्री भी मुख्य अतिथि के रूप में मंच पर थे मौजूद, बाद में विधायक ने कहा- मैं अपनी बातों पर अडिग

अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ में सुबे के मंत्रियों व विधायकों के बोल बिगड़ते ही जा रहे हैं। आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने सप्ताभर पूर्व बच्चों को नसीहत देते हुए कहा था कि नेता बनना है तो एसपी-कलक्टर के कॉलर पकड़ो। यह मामला अभी राजनीतिक गलियारे में बहस का मुद्दा बना ही हुआ था कि एक और कांग्रेस विधायक ने अधिकारियों के लिए ऐसे शब्द (Objectionable words) का चयन किया जिसकी भत्र्सना की जा रही है।

रामानुजगंज विधायक वृहस्पति सिंह ने राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम के दौरान किसानों को घुमाने वाले अधिकारियों को भरी सभा में जूता मारने (Deteriorate words) तक की बात कह डाली। बाद में जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हां मैंने ये बात कही है, मैं अपनी बातों पर अडिग हूं।

दरअसल बलरामपुर में बुधवार को नवीनीकृत राशन कार्ड वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत शामिल हुए थे। सभा को संबोधित करने की बारी रामानुजगंज विधायक वृहस्पति सिंह की आई। इस बीच उन्होंने ऐसी बात कह डाली जो शायद उन्हें नहीं कहनी चाहिए थी।

अपने भाषण में उन्होंने कहा कि बलरामपुर जिले के हजारों किसानों के साथ पिछले 5-6 वर्षों से ग्रामीण बैंक द्वारा डिफॉल्टर बताकर नोटिस जारी किया जा रहा है। जबकि किसान एक बार ही केसीसी के तहत ऋण लिया है।

नई सरकार आने के बाद केसीसी लोन पूरी तरह से माफ कर दिया गया है, इसके बावजूद कई बैंक अधिकारी किसानों का कर्ज माफ नहीं कर उन्हें कर्जदार बता रहे हैं और उनके साथ डकैती कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस संबंध में कलक्टर व एसपी को भी जानकारी दी गई है और मुख्यमंत्री के सामने भी पूरी बातें रखी गई हैं। ऐसे बैंक अधिकारी जो अन्नदाता किसानों को घुमा रहे हंै तो उनके खिलाफ धोखाधड़ी का जुर्म दर्ज कर जेल में डालो। अगर जरूरत पड़े तो नियमों से हटकर जूता भी मारो।


विधायक ने कहा- अडिग हूं अपनी बातों पर
विधायक वृहस्पति सिंह ने पत्रिका से चर्चा के दौरान कहा कि मैंने भरी सभा में यह बात कही है और अपनी बातों पर मैं अडिग हूं। जो किसानों के साथ धोखाधड़ी करेगा, उनके साथ नियम-कानून से हटकर भी कार्रवाई करनी पड़े तो मैं पीछे नहीं हटूंगा।

इन अधिकारियों के सिर से अभी भी भाजपा के 15 वर्ष का भूत नहीं उतरा है। इन्हें बलरामपुर के एकमात्र गर्म जलस्रोत में स्नान कराकर काम कराना चाहिए, ताकि ये अच्छे से काम करें।

सरगुजा की राजनीति से संबंधित खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Political News

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned