धनतेरस पर जमकर हुई धनवर्षा, कोरोना काल में भी लोगों ने दिल खोलकर खर्च किए रुपए, करोड़ों की खरीदारी से बाजार गुलजार

Dhanteras: दोपहिया व चारपहिया (Two wheeler and four wheeler vehicle) वाहन के अलावा इलेक्ट्रॉनिक्स, कंप्यूटर, मोबाइल व बर्तन की जमकर हुई बिक्री, ज्वेलरी दुकानों (Jwellers shop) में भी उमड़ी भीड़

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 12 Nov 2020, 09:36 PM IST

अंबिकापुर. धनतेरस (Dhanteras) पर गुरुवार को शहर में जमकर खरीदारी से बाजार गुलजार हो गया। कोरोना काल होने के बावजूद मनपसंद सामानों को खरीदने लोगों ने दिल खोलकर पैसे खर्च किए। दोपहर से ही बाजार में रौनक देखी गई और खरीदारी के लिए लोगों के पहुंचने से बाजार देर रात तक गुलजार रहा।


व्यापारियों के अनुमान के मुताबिक धनतेरस पर शहर में करोड़ों का कारोबार हुआ। केवल ज्वेलरी व ऑटोमोबाइल्स क्षेत्र में ही 45 करोड़ के बिजनेस (Business) का अनुमान है। कई लोगों ने वाहन खरीदने पहले से ही एडवांस बुकिंग कराई थी। इलेक्ट्रॉनिक्स, कम्प्यूटर, मोबाइल, बर्तन सहित अन्य सामानों का भी जमकर कारोबार हुआ।

बढ़ती महंगाई व कोरोना काल के बावजूद लोग अपनी पसंद के सामानों पर पैसे खर्च करने में पीछे नहीं हटे। हर बार की तरह ज्वेलरी में सबसे ज्यादा खरीददारी हुई तो ऑटोमोबाइल्स (Automobiles) ने भी बाजार को निहाल कर दिया।


बर्तन, ऑटोमोबाइल्स, फर्नीचर के साथ खनका सर्राफा बाजार
बाजार में सर्राफा, इलेक्ट्रानिक्स सहित बर्तन, फर्नीचर, मोबाइल दुकानों में जमकर खरीदारी हुई है। बर्तन दुकानों में भी लोगों की काफी भीड़ दखी गई। शहर के जगदम्बा आभूषण, श्रीराम ज्वेलर्स, कंचन ज्वेलर्स, श्रीराम फर्नीचर, एमएलएम कलेक्शन, शास्त्री ऑटो मोबाइल्स, केटीएम बाइक, आनंद ऑटो मोबाइल, महामाया होंडा,

प्लानेट फैशन, अंबर इलेक्ट्रानिक में जमकर खरीदारी हुई। इन सभी दुकानों में सुबह से ही धनतेरस के शुभ मुहूर्त पर खरीदारी करने वालों की भीड़ लगी रही। मुकेश पटाखा संस्थान में पटाखों की खरीदारी जमकर हो रही है।

dhanteras.jpg

आनंद ऑटो व महामाया होंडा में 2578 बाइक बिकीं
धनतेरस के शुभ अवसर पर बंपर खरीदी हुई है। शहर के आनंद ऑटो मोबाइल शोरूम से 1678 बाइक की बिक्री हुई है। कई लोगों ने एडवांस बुकिंग करा रखी थी और अपने शुभ मुहूर्त पर आकर खरीदारी की है। वहीं महामाया होंडा में 900 वाहनों की बिक्री हुई है। इसके अलावा अन्य कंपनियों के भी दोपहिया व चारपहिया वाहन बिके।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned