डीजल चोर गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार, एनएच पर खड़े ट्रकों से करते थे डीजल की चोरी

Diesel theft: अंबिकापुर-राजपुर मार्ग पर असोला ढाबा के पास 2 ट्रकों से 38 हजार की चोरी की थी डीजल, ट्रक चालकों ने कोतवाली में दर्ज कराई थी रिपोर्ट

By: rampravesh vishwakarma

Published: 25 Aug 2020, 07:58 PM IST

अंबिकापुर. अंबिकापुर-राजपुर मार्ग पर स्थित असोला मुख्य मार्ग से दिसंबर 2019 व जनवरी 2020 में 2 ट्रकों से 565 लीटर डीजल की चोरी (Diesel theft) अज्ञात लोगों द्वारा की गई थी। डीजल की कीमत 38 हजार रुपए बताई गई थी। ट्रक चालकों की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही थी।

इसी बीच कोरिया जिले के खडग़वां पुलिस ने द्वारा 2 युवकों की गिरफ्तारी की गई थी। इसमें पता चला कि उक्त दोनों युवकों ने ही असोला ढाबा के पास डीजल की चोरी की थी। मामले में पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।


गौरतलब है कि 14 दिसंबर 2019 की रात झारखंड के पलामू जिला अंतर्गत ग्राम खमडीहा, कंडा निवासी जितेंद्र विश्वकर्मा पिता अर्जुन विश्वकर्मा 51 वर्ष ने ट्रक से 165 लीटर डीजल चोरी (Diesel theft) की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसने बताया था कि ग्राम असोला स्थित पेट्रोल पंप के पास उसने ट्रक क्रमांक सीजी 15 एसी 3412 खड़ा किया था।

इसी दौरान अज्ञात लोगों ने 165 लीटर डीजल की चोरी कर ली है। डीजल की कीमत 10 हजार रुपए बताई गई थी। इसी प्रकार 18 जनवरी 2020 को बलरामपुर जिले के तातापानी निवासी उपेंद्र कुमार साव 29 वर्ष ने भी असोला मुख्य मार्ग पर खड़े उसके ट्रक क्रमांक सीजी 30 बी- 5313 से 400 लीटर डीजल चोरी (Diesel theft) की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

डीजल की कीमत 28 हजार रुपए बताई गई थी। इन दोनों ही मामले में कोतवाली पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 379 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में जुटी हुई थी। विवेचना के दौरान पता चला कि कोरिया जिले की खडग़वां पुलिस ने 2 युवकों को गिरफ्तार किया है, डीजल की चोरी में इन्हीं दोनों का हाथ है।


दोनों को किया गिरफ्तार
कोतवाली प्रभारी भारद्वाज सिंह को जब डीजल चोरी के मामले में दोनों युवकों के संलिप्त होने की बात पता चली तो वे टीम के साथ वहां पहुंचे और मनेंद्रगढ़ के बौरीपारा, मिलन पत्थरा निवासी विजय सिंह पिता दिलीप सिंह 30 वर्ष तथा मध्य प्रदेश के कोतमा तहसील अंतर्गत ग्राम भालू बुडार, खुटाडोला निवासी अंगद सिंह पिता सुरेश सिंह को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।


कार्रवाई में ये रहे शामिल
पूरी कार्रवाई सरगुजा आईजी रतनलाल डांगी के मार्गदर्शन, एसपी टीआर कोशिमा, एएसपी ओम चंदेल व सीएसपी एसएस पैंकरा के निर्देशन में कोतवाली टीआई द्वारा किया गया। कार्रवाई में एसआई आरपी साहू, एएसआई डाकेश्वर सिंह, प्रधान आरक्षक मनोज मालवीय, आरक्षक विजय रवि व दिलकुमार शामिल रहे।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned