scriptलगातार बारिश से बह गया नेशनल हाइवे पर निर्माणाधीन पुल का डायवर्सन, बंद हुआ मार्ग | Diversion of under construction bridge on National Highway washed away | Patrika News

लगातार बारिश से बह गया नेशनल हाइवे पर निर्माणाधीन पुल का डायवर्सन, बंद हुआ मार्ग

locationअंबिकापुरPublished: Aug 27, 2020 11:35:20 pm

National highway: पुल-पुलियों के निर्माण में लेटलतीफी अब जनता पर पड़ रही भारी, 15-20 किमी की अतिरिक्त दूरी तय कर पहुंच रहे गंतव्य तक

लगातार बारिश से बह गया नेशनल हाइवे पर निर्माणाधीन पुल का डायवर्सन, बंद हुआ मार्ग

Diversion washed out

सेदम. लगातार बारिश से बतौली क्षेत्र में एनएच-43 (National highway) पर मंगारी के पास निर्माणाधीन पुल का डायवर्सन बुधवार की रात पूरी तरह बह गया। इससे एनएच पर आवागमन बाधित हो गया है।

बारिश से पहले मरम्मत कार्य सहित पुल-पुलियों के नव निर्माण में बरती गई लेटलतीफी और लापरवाही का खामियाजा अब आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। यदि बारिश ऐसे ही होती रही तो क्षेत्र के कई डायवर्सन बह जाएंगे और ऐसे में प्रशासन के लिए काफी मुश्किलें सामने आ जाएंगी।

गौरतलब है कि बुधवार से ही क्षेत्र में लगातार बारिश हो रही है। इस वजह से निर्माणाधीन एनएच 43 (National Highway) पर आवागमन करना काफी मुश्किल हो गया है।

हालात ऐसे हो गए कि बुधवार को लमगांव डायवर्सन के ऊपर 3 फीट तक पानी बह रहा था और कुछ लोग जान जोखिम में डालकर रास्ता पार करते रहे या फिर 10 से 15 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय कर रघुनाथपुर से बर्गीडीह होते हुए पहुंचे। लमगांव पुल के ऊपर पानी का बहाव इतना तेज था कि पूरे दिन व्यवस्था बहाली नहीं की जा सकी।
इधर चेन्द्रा क्षेत्र के सुमेरपुर और रघुनाथपुर क्षेत्र के रखैत डायवर्सन के ऊपर भी पानी बहता रहा और लोग परेशान होते रहे। इस बीच इधर बुधवार देर रात मंगारी बनियाटिकरा का डायवर्सन पूरी तरह बह गया, जिससे आवागमन बाधित हो गया है। बड़ी संख्या में सडक़ के दोनों ओर वाहनों की कतार लग गई है। ठेका कंपनी टीबीसीएल द्वारा डायवर्सन की मरम्मत का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

अब इस मार्ग से आना-जाना कर रहे वाहन
बारिश जब तक रुकती नहीं, तब तक डायवर्सन बनाया नहीं जा सकता है। छोटे, चार पहिया वाहन बिशुनपुर से होते हुए महेशपुर और सुआरपारा होकर आना-जाना कर रहे हैं। कुछ वाहनों को बिशुनपुर से महेशपुर होते हुए बतौली की ओर रवाना किया गया है। कुल मिलाकर बारिश से पूर्व पुल-पुलिया के निर्माण में बरती गई लेटलतीफी और लॉकडाउन के कुप्रभाव का खामियाजा अब आम जनता भुगत रही है। (National highway)

आसपास के डायवर्सन को भी दुरूस्त करने की जरूरत
आसपास के बायपास को भी समय रहते दुरूस्त नहीं किया गया जिससे इन मार्गों से जाना भी लोगों को भारी पड़ रहा है। बारिश की यही स्थिति रही तो एनएच 43 पर और भी कई डायवर्सन हैं जो बह जाएंगे और ऐसी स्थिति में आवागमन सुचारू रखना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो