scriptकोरोना पॉजिटिव डॉक्टर समेत 4 की मौत, डॉक्टर ने जोगी कांग्रेस से लड़ा था विस चुनाव, अभी थे भाजपा सांसद के प्रतिनिधि | Doctor death: Doctor death from corona, other 3 positive died | Patrika News

कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर समेत 4 की मौत, डॉक्टर ने जोगी कांग्रेस से लड़ा था विस चुनाव, अभी थे भाजपा सांसद के प्रतिनिधि

locationअंबिकापुरPublished: Sep 29, 2020 06:25:07 pm

Doctor death: प्रतापपुर के बीएमओ भी रह चुके थे चिकित्सक, वर्तमान में निजी नर्सिंग होम (Nursing home) कर रहे थे संचालित, इसके अलावा अंबिकापुर शहर के एक युवक व एक महिला की भी हो गई मौत (Death from corona)

कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर समेत 4 की मौत, डॉक्टर ने जोगी कांग्रेस से लड़ा था विस चुनाव, अभी थे भाजपा सांसद के प्रतिनिधि

Dr. Narendra Singh

अंबिकापुर. अविभाजित सरगुजा में कोरोना की रफ्तार कम होती नहीं दिख रही है। प्रतिदिन काफी संख्या में कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। वहीं मौत के आंकड़े भी काफी तेजी से बढ़ रहे हंै। 24 घंटे के अंदर प्रतापपुर के पूर्व बीएमओ डॉ. नरेंद्र प्रताप सिंह सहित 4 संक्रमितों की मौत (Doctor death) हो गई।
डॉ. नरेंद्र प्रताप सिंह ने नौकरी छोड़ राजनीति ज्वाइन की थी, वे 2018 में जकांछ से प्रतापपुर विधानसभा चुनाव भी लड़े थे। इसके बाद वे भाजपा में शामिल हो गए थे तथा वर्तमान में सांसद प्रतिनिधि थे। अभी प्रतापपुर वे निजी नर्सिंग होम चला रहे थे। उनके निधन की खबर मिलते ही प्रतापपुर क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।
कोरोना (Covid-19) से अन्य 2 मृत व्यक्ति अंबिकापुर शहर व एक सूरजपुर जिले का निवासी था। अब तक कोरोना पीडि़त 25 लोगों की जान जा चुकी है। सितंबर महीने में मौत के आंकड़ों में काफी वृद्धि हुई है। वहीं जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2400 से ज्यादा हो चुकी है।

ये भी पढ़े: अंबिकापुर में कोरोना पीडि़त बुजुर्ग की मौत, पॉजिटिव बेटे ने अपोलो अस्पताल में तोड़ा था दम


गौरतलब है कि जिले में कोरोना (Covid-19) अब विकराल रूप लेता जा रहा है। यह स्थिति दिनों दिन और बिगड़ती जा रही है। स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि अगर लोग अभी भी सजग नहीं हुए तो अक्टूबर का महीना और काफी खतरनाक हो सकता है। महामारी पूरी तरह फैल चुकी है। वहीं अविभाजित सरगुजा में मौत के आंकड़े दिनों दिन बढ़ते जा रहे हंै।
सोमवार की शाम 7 बजे मोमिनपुरा निवासी 45 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव युवक की मौत इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड वार्ड में हो गई। 21 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए जाने पर उसे भर्ती कराया गया था। वह एक सप्ताह से जिन्दगी और मौत की जंग लड़ रहा था।
आखिरकार वह कोरोना से जंग हार गया। वह डायबिटीज से भी पीडि़त था। चिकित्सकों ने बताया कि उसे सांस लेने में काफी परेशानी हो रही थी। उसे आईसीयू में विशेष निगरानी में रखा गया था। वहीं इसकी मौत के 12 घंटे बाद 60 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला की भी मौत हो गई। उसने मंगलवार की सुबह 6 बजे अंतिम सांसें लीं।

ये भी पढ़े: कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर की अपोलो बिलासपुर में मौत, आयुष्मान भारत एजेंसी रायपुर ने 50 लाख का मांगा बीमा कवर

वह शहर के केदारपुर की रहने वाली थी। कोरोना संक्रमित (Corona positive) होने पर उसे 27 सितंबर को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल अंबिकापुर में भर्ती कराया गया था। मंगलवार की शाम लगभग 5 बजे प्रतापपुर के पूर्व बीएमओ व वर्तमान में सांसद प्रतिनिधि डॉ. नरेंद्र प्रताप सिंह की मौत (Doctor death) हो गई।
इसके अलावा सूरजपुर जिले के ग्राम राजापुर निवासी 27 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हेा गई। पॉजिटिव पाए जाने के बाद उसका इलाज सूरजपुर कोविड अस्पताल में चल रहा था।


विधानसभा चुनाव लड़े थे डॉ. नरेंद्र प्रताप सिंह
सूरजपुर जिले के प्रतापपुर के पूर्व बीएमओ व वर्तमान में सांसद प्रतिनिधि 45 वर्षीय डॉ. नरेंद्र प्रताप सिंह की भी मंगलवार की शाम कोरोना से मौत हो गई। उनकी स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। सांस लेने में परेशानी होने के कारण सोमवार को मेडिकल कॉलेज अस्पताल के कोविड में भर्ती कराया गया था।
यहां जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए। स्थिति गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने उन्हें कोविड आईसीयू में विशेष निगरानी में रखा था। मंगलवार की शाम लगभग 5 बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। डॉ. नरेंद्र प्रताप सिंह 2018 में जकांछ से प्रतापपुर विधानसभा से चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

ये भी पढ़े: शहर के कोरोना पॉजिटिव एक और व्यक्ति की मौत, नहीं थम रहा मौत का आंकड़ा, 5 दिन में 7 की मौत

इसके कुछ महीनों बाद वे भाजपा में शामिल हो गए थे तथा वर्तमान में सांसद प्रतिनिधि थे। काफी सरल-सहज व्यवहार के कारण वे प्रतापपुर क्षेत्र में काफी लोकप्रिय थे। वे प्रतापपुर में निजी नर्सिंग होम चला रहे थे। उनके निधन (Doctor death) की खबर मिलते ही प्रतापपुर क्षेत्र में शोक का माहौल है। वहीं परिजन सदमे में हैं, उनका रो-रोकर बुरा हाल है।

जिले में अंबिकापुर में सबसे ज्यादा संक्रमित
जिले में कोरोना संक्रमितों (Covid-19) की संख्या धीरे-धीरे बढक़र 24 सौ से ज्यादा हो चुकी है। जबकि 1635 लोग कोरोना से जंग जीत चुके है। वहीं जिले में अंबिकापुर में सबसे ज्यादा 2001 लोग संक्रमित पाए गए हैं। वहीं लखनपुर में 75, उदयपुर में 68, बतौली में 79, लुण्ड्रा में 64, सीतापुर में 91 व मैनपाट में 27 मरीज पाए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो