scriptमहिला सरपंच बोली- सांड कर रहा है परेशान, जब डॉक्टर पहुंचे तो सबने इतना मारा कि हो गए बेहोश, फिर… | Doctor's unconscious to brutally beaten by villagers | Patrika News

महिला सरपंच बोली- सांड कर रहा है परेशान, जब डॉक्टर पहुंचे तो सबने इतना मारा कि हो गए बेहोश, फिर…

locationअंबिकापुरPublished: Feb 03, 2019 08:46:33 pm

साथ में गए सहायक डॉक्टर ने बचाई जान, बेहोशी की हालत में अस्पताल में कराया गया दाखिल, बलवा का अपराध दर्ज

Beaten

माता पिता से मारपीट, पुत्र गिरफ्तार

अंबिकापुर. महिला सरपंच की शिकायत पर सांड का चेकअप करने गांव में पहुंचे धौरपुर में पदस्थ पशु चिकित्सक की ग्रामीणों ने जमकर पिटाई कर दी। मारपीट में लगी चोट की वजह से डॉक्टर मौके पर ही बेहोश हो गया। इसके बाद उसके साथ रहे अन्य डॉक्टर ने उसे ग्रामीणों के चंगुल से छुड़ाया तथा अस्पताल ले गया। पुलिस ने मामले में शिकायत पर जुर्म दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

सरगुजा जिले के धौरपुर पशु चिकित्सालय में पदस्थ पशु चिकित्सक राधे राम की ग्राम जोरी व विल्हमा के ग्रामीणों ने मिलकर बेदम पिटाई कर दी। शुक्रवार को ग्राम विल्हमा की सरपंच जयरानी भगत ने डॉक्टर को फोन कर बताया कि ग्राम जोरी में पशुपालन विभाग द्वारा सांड वितरित किया गया था।
एक सांड गंाव में उत्पात मचा रहा है और ग्रामीणों को दौड़ा कर रहा है। इसके साथ ही गंाव के अन्य मवेशियों को मार रहा है। इसकी जानकारी पशु चिकित्सक ने अपने अधिकारियों को दी। अधिकारियों ने डॉक्टर को गंाव जाकर संाड का इलाज करने का निर्देश दिया।
अधिकारियों के निर्देश पर पशु चिकित्सक राधे राम, सहायक चिकित्सक आरके सिंह व डॉक्टर बसंल ग्राम जोरी पहुंचे। वहीं तीनों डांक्टरों ने मिल कर ग्रामीणों की मदद से सांड को बधिया कर धौरपुर वापस लौट आए।

शिकायत पर दोबारा पहुंचे तो कर दी पिटाई
शनिवार को डॉक्टर राधे राम अपने साथी सुखन राम को लेकर सांड का हाल जानने ग्राम जोरी पहुंचे लेकिन सांड अब भी बेकाबू था। इससे नाराज ग्रामीणों ने डॉक्टर राधे राम की लाठी डंडे से जमकर पिटाई कर दी। ग्रामीणों की पिटाई से डॉंक्टर गंभीर रुप से घायल हो गया और मौके पर ही बेहोश हो गया।
इसके बाद साथी सुखन राम ने किसी तरह से डॉक्टर की जान बचाई। इसके साथ ही उसने डॉक्टर को जैसे-तैसे ग्रामीणों की चुंगल से बचाया और अस्पताल ले कर गया।


पुलिस ने बलवा का मामला किया दर्ज
पीडि़त डॉक्टर की शिकायत पर धौरपुर पुलिस ने आरोपी शिवशंकर यादव, पप्पू यादव, हरी यादव, रितेश गोंड़, बलराम यादव, रामनिवास यादव, अर्जुन यादव, बाबूधन, भोलू चौधरी, ननका यादव सहित अन्य लोगों के खिलाफ धारा 294, 323, 506, 353, 186, 147, 148, 149 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो