scriptBreaking News: Video: शहर के नजदीक पहुंचे 24 हाथियों ने ग्रामीण को मार डाला, रौंद रहे फसल, गांव कराया गया खाली | Elephant killed villager: 24 elephants killed villager near Ambikapur | Patrika News

Breaking News: Video: शहर के नजदीक पहुंचे 24 हाथियों ने ग्रामीण को मार डाला, रौंद रहे फसल, गांव कराया गया खाली

locationअंबिकापुरPublished: Oct 25, 2021 12:22:54 pm

Elephants Killed villager: सीसीएफ, डीएफओ सहित वन अमला व प्रशासन (Administration) की टीम मौके पर, ग्रामीणों को हाथियों के नजदीक नहीं जाने की दी गई समझाइश, सुबह शहर से लगे गांवों में धान की फसलों को रौंदते हुए बढ़े आगे, जलाशय (Dam) के पास कर रहे आराम

Elephants

Elephants killed villagers

अंबिकापुर. Elephants killed villager: शहर से लगे लोधिमा, लब्जी गांव में 24 हाथियों का नया दल सोमवार की सुबह पहुंचा। धान की फसल रौंदते हुए हाथियों का दल आगे बढ़ता रहा। इस दौरान काफी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जुटी रही। सूचना पर वन विभाग के बड़े अधिकारी के अलावा प्रशासन व पुलिस मौके पर पहुंची और एक गांव को खाली कराया।
इधर ग्राम लब्जी के बैगापारा में हाथियों के दल ने एक ग्रामीण को कुचलकर मार डाला। फिलहाल हाथियों का दल ग्राम जगदीशपुर के चिटकीपारा स्थित एक जलाशय के पास आराम कर रहा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x852igi
सरगुजा संभाग में हाथियों का उत्पात जारी है। हाथियों का कई दल टुकड़ों में संभाग में विचरण कर रहा है। सरगुजा जिले की बात करें तो लुंड्रा ब्लॉक में हाथियों का दल उत्पात मचा रहा है। इसी बीच सोमवार की सुबह 24 हाथियों का नया दल अंबिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर शहर से लगे ग्राम लब्जी में पहुंचा।
यहां के बैगापारा में हाथियों ने एक ग्रामीण को कुचलकर मार डाला और फसलों को रौंदते हुए आगे बढ़े। लब्जी से निकलकर हाथी सुंदरपुर फूटामुड़ा तालाब को पार कर लोधिमा होते हुए जगदीशपुर के चिटकीपारा पहुंचे। यहां एक जलाशय के पास हाथियों का दल आराम कर रहा है।
Elephants killed villagers
IMAGE CREDIT: Elephants in Surguja
सीसीएफ-डीएफओ समेत प्रशासनिक टीम मौके पर
हाथियों के शहर के नजदीश पहुंचने की सूचना मिलते ही सीसीएफ, डीएफओ सहित वन अमला व प्रशासन-पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने सबसे पहले लोधिमा के पास एक गांव को खाली कराया। वहीं ग्रामीणों को हाथियों के नजदीक न जाने की समझाइश दी।
Elephants killed villagers
IMAGE CREDIT: Elephants
किधर से आए हाथी पता नहीं
24 हाथियों का यह दल किधर से आया यह वन विभाग भी नहीं बता पा रहा है। सीसीएफ का कहना है कि यह हाथियों का नया दल है। फिलहाल हाथियों के दल ने ग्रामीणों के धान की फसल रौंद डाली है। वन विभाग द्वारा हाथियों को शहर से दूर जंगल की ओर ले जाने का प्रयास किया जा रहा है।

Big Breaking: हाथियों ने स्कूटी सवार पति-पत्नी व बच्चे को कुचलकर मार डाला, मासूम को फुटबॉल बनाकर फेंका

हाथियों के हमले में ग्रामीण घायल
इधर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हाथियों के हमले में घायल उदयपुर के ग्राम परोगिया निवासी धनसाय 30 वर्ष को भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि वह सुबह शौच करने गया था तो हाथियों के दल ने हमला कर दिया। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि यही हाथी अंबिकापुर की ओर पहुंचे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो