script9 हाथियों ने मैनपाट के इस गांव में जमकर मचाया उत्पात, कड़कड़ाती ठंड में तोड़ डाले 3 ग्रामीणों के मकान | Elephants attack: 9 elephants broken 3 house of villagers in Mainpat | Patrika News

9 हाथियों ने मैनपाट के इस गांव में जमकर मचाया उत्पात, कड़कड़ाती ठंड में तोड़ डाले 3 ग्रामीणों के मकान

locationअंबिकापुरPublished: Jan 17, 2021 11:45:39 pm

Elephants attack: घरों को तोडऩे के अलावा फसलों (Crops) को भी कर रहे नुकसान, दहशत में गुजर रहा वहां के लोगों का जीवन

9 हाथियों ने मैनपाट के इस गांव में जमकर मचाया उत्पात, कड़कड़ाती ठंड में तोड़ डाले 3 ग्रामीणों के मकान

Elephants broken houses

अंबिकापुर. मैनपाट (Mainpat) में विगत एक माह से 9 हाथियों का दल उत्पात मचा रहा है। इस दौरान अलग-अलग क्षेत्र में विचरण कर हाथी घरों व फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

इसी कड़ी में शनिवार की रात हाथियों ने ग्राम बरडीह में उत्पात मचाते हुए कड़कड़ाती ठंड (Cold) में 3 ग्रामीणों के घरों को तोड़ डाला। इससे ग्रामीणों के समक्ष सिर छिपाने की समस्या खड़ी हो गई है। वन विभाग द्वारा पीडि़त ग्रामीणों को आंगनबाड़ी भवन में रखा गया है।

सरगुजा जिले में हाथियों का आतंक जारी है। इधर कड़ाके की ठंड में मैनपाट में 9 हाथियों के उत्पात से ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है। हाथी आए दिन रात में अलग-अलग गांवों-बस्तियों में पहुंचकर उत्पात मचा रहे हैं।
अब तक कई घरों के साथ बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान पहुंचा चुके हैं। इसी बीच शनिवार की रात हाथियों का दल ग्राम बरडीह पहुंच गया। यहां हाथियों ने तीन घरों को तोड़ डाला।

आंगनबाड़ी भवन बना आशियाना
मौके पर पहुंचे वन अमले ने ग्रामीणों को घरों से बाहर निकालकर सुरक्षित आंगनबाड़ी भवन में पहुंचा दिया। क्षतिग्रस्त घरों का आकलन कर मुआवजा प्रकरण तैयार किया गया।

अभी भी हाथियों का दल (Elephants team) बरडीह के ही आसपास विचरण कर रहा है। ९ हाथियों के दल में से एक हाथी बिछड़ गया है। उसने ग्राम बरिमा में उत्पात मचाते हुए फसलों को नुकसान पहुंचाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो