scriptElephants panic: Here's no one slept his house in elephants panic | यहां हाथियों की ऐसी दहशत कि रात में कोई अपने घर पर नहीं सोता, बुजुर्ग महिला को मार डाला | Patrika News

यहां हाथियों की ऐसी दहशत कि रात में कोई अपने घर पर नहीं सोता, बुजुर्ग महिला को मार डाला

Elephants panic: देर रात आंगनबाड़ी सोने जाने से पहले पहुंचे 6 हाथियों के दल (6 elephants) ने घर वृद्ध दंपती का ढहाना कर दिया था शुरु, आवाज सुनकर जान बचाने भागने लगे दंपती लेकिन दरवाजे पर खड़े एक हाथी ने महिला को कुचलकर मार डाला (Killed to drush)

अंबिकापुर

Published: July 24, 2022 06:56:15 pm

अंबिकापुर/मैनपाट. मैनपाट में इन दिनों 6 हाथियों का दल अलग-अलग इलाके में विचरण कर रहा है। शनिवार की रात हाथियों के दल ने एक ग्रामीण का घर ढहाना शुरु किया। यह देख घर पर रहे बुजुर्ग पति-पत्नी निकलकर भागने लगे। इसी बीच दरवाजे पर खड़े एक हाथी ने महिला को कुचलकर मार (Elephant killed to crush) डाला, जबकि भागने के दौरान महिला का पति गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि जिस गांव में यह घटना हुई, वहां के सभी ग्रामीण रात में अपने घर की जगह पक्के के बने आंगनबाड़ी भवन में सोते हैं। बुजुर्ग पति-पत्नी को रात में जाने में देर हो गई थी, इसी बीच यह घटना हो गई। सरगुजा में हाथियों द्वारा मार डालने की इस साल की यह पहली घटना है।
Elephants killed old age women
Forest officer give compansation Rupees

मैनपाट के बरडांड़ निवासी वनस्पतिया बाई 65 वर्ष अपने पति शोभनाथ के साथ रहती थी। शनिवार की रात पति-पत्नी खाना खाने के बाद रात करीब 11 बजे घर के नजदीक ही स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में सोने जाने की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच 6 हाथियों का दल वहां आ पहुंचा और उनके घर को ढहाने लगा।
बारिश व धूंध के कारण पति-पत्नी को कुछ दिखाई नहीं दिया और वे जान बचाने घर से निकल गए। इसी बीच दरवाजे पर ही खड़े एक हाथी ने वनस्पतिया को सूंड से उठाकर जमीन पर पटक दिया और पैरों से कुचलकर मार डाला।
इधर महिला का पति किसी तरह वहां से भाग निकला लेकिन भागने के दौरान वह गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे ग्रामीणों द्वारा कमलेश्वरपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर वन विभाग द्वारा महिला के परिजन को तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की गई।
Elephants killed old age womenआंगनबाड़ी भवन जाने में हो गई थी देरी
गौरतलब है कि हाथियों के दहशत से बरडांड़ समेत अन्य गांवों के लोग रात में खाना खाने के बाद अपने घर पर नहीं सोते हैं। प्रशासन व वन विभाग द्वारा सभी के सोने की व्यवस्था आंगनबाड़ी भवन में की गई है।
ऐसे में ग्रामीण पूरे परिवार के साथ वहां चले जाते हैं। शनिवार की रात बुजुर्ग दंपती को आंगनबाड़ी भवन में जाने में देर हो गई थी। उन्होंने यह सोचा था कि बगल में ही आंगनबाड़ी स्थित है तो कुछ देर में चले जाएंगे लेकिन इसी बीच यह घटना हो गई।
यह भी पढ़ें
इस सरकारी शराब दुकान से बिक रही थी मिलावटी ब्रांडेड शराब, किराए के मकान में ये चीजें देख दंग रह गए अफसर


इस साल तोड़ चुके हैं 65 घर
मैनपाट (Mainpat) में यूं तो हर साल हाथियों का दल जमकर उत्पात मचाता है और घर, फसल के साथ जनहानि भी करता है। इस साल भी हाथियों के दल द्वारा घर तोडऩे के अलावा फसलों को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इस साल हाथी मैनपाट क्षेत्र में 65 घर तोड़ चुके हैं। वन विभाग भी हाथियों के आगे असहाय नजर आ रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामलाJammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटDrug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्टनितिन गडकरी ने कहा, सभी पुराने वाहनों पर भी लगेगा हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP), जानिए क्या है प्लानWeather Update: ओडिशा में भारी बारिश का येलो अलर्ट, सात राज्यों में मेहरबान मानसूनIND vs ZIM Playing 11: राहुल त्रिपाठी कर सकते हैं डेब्यू , संजू सैमसन समेत इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौकाकर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.