scriptशरीर पर पेट्रोल छिड़क कर पंचायत भवन पहुंचा और लगा ली आग, जलती हालत में सरपंच को भी खींचा- देखें Exclusive Video | Exclusive Video : Man burnt alive in Panchayat Bhavan | Patrika News

शरीर पर पेट्रोल छिड़क कर पंचायत भवन पहुंचा और लगा ली आग, जलती हालत में सरपंच को भी खींचा- देखें Exclusive Video

locationअंबिकापुरPublished: Mar 10, 2019 04:02:57 pm

आत्मदाह करने खुद को जलाने वाले व्यक्ति ने सरपंचों के ऊपर गुंडा साबित करने व झूठे आरोप में फंसाने का लगाया आरोप

Man burnt video

Man burn

अंबिकापुर. शहर से लगे ग्राम सकालो के पंचायत भवन में शनिवार की दोपहर एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। पंचायत भवन में पोषण पखवाड़ा अभियान का कार्यक्रम चल रहा था। इसी दौरान गांव का ही एक व्यक्ति शराब के नशे में पंचायत भवन पहुंचा और अपने उपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली। यही नहीं, उसने सरपंच को अपने पास खींच लिया।
इससे दोनों झुलस गए। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया। इसके बाद पीडि़त को इलाज के लिये 112 के माध्यम से अस्पताल ले जाया गया। सरपंच और ग्रामीणों का आरोप है कि पीडि़त ने हमें झूठे आरोप में फंसाने के लिये आत्मदाह करने की कोशिश की है। ग्रामीणों ने घटना की शिकायत गांधीनगर थाने में भी की है।

सकालो के पंचायत भवन में शनिवार की दोपहर पोषण पखवाड़ा कार्यक्रम चल रहा था। इस दौरान सरपंच सुरेश कुमार सहित ग्रामीण मौजूद थे। तभी सकालो निवासी बालेश्वर सिंह 45 वर्ष शराब के नशे में पंचायत भवन पहुंच गया। ग्रामीणों का कहना है कि पीडि़त अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आया था।
इसके बाद वह सकालो के सरपंच सुरेश कुमार, सरगवां के सरपंच नारायण प्रसाद और ग्रामीणों के द्वारा उसे झूठे केस में फंसाने का आरोप लगाने लगा और कहा कि सभी मिलकर मुझे गुंडा साबित करने में लगे हुए हो। वह अपने आप को आग के हवाले कर जान दे देने की धमकी देने लगा। कुछ ग्रामीणों ने से उसके हाथ से माचिस भी छीन ली।
Injured Sarpanch
इसके बाद मौके पर मौजूद लोग कुछ समझ पाते अचानक उसने जेब से दूसरी माचिस निकाली और खुद को आग लगा ली। ग्रामीण जब तक आग बुझा पाते वह बुरी तरह झुलस चुका था।
इसके बाद ग्रामीणों ने घटना की सूचना उसकी पत्नी अनिता सिंह को दी। पीडि़त को गंभीर हालत में इलाज के लिये मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। वहीं गांधीनगर पुलिस पीडि़त का बयान दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई करने की बात कह रही है।

आग लगाकर सरपंच को भी अपनी ओर खींच लिया
सरपंच सुरेश कुमार सहित ग्रामीणों ने पीडि़त पर गंभीर आरोप लगाया है। सभी का कहना है कि पीडि़त खुद को आग लगाने के बाद चीखते हुये कहने लगा कि वह सरपंच को भी आग के हवाले कर देगा।
आग लगाने के बाद उसने सरपंच सुरेश कुमार को भी पकड़कर खींच लिया, जिस वजह से सरपंच का चेहरा भी जल गया। पीडि़त को अस्पताल भेजने के बाद सरपंच सहित सभी ग्रामीण उसकी शिकायत करने गांभीनगर थाने पहुंच गये।

पीडि़त के खिलाफ दर्ज है अपराध
सकालो और सरगवां के सरपंच सहित ग्रामीणों ने गांधीनगर थाने में 2 महीने पूर्व बालेश्वर सिंह के खिलाफ शिकायत की थी। ग्रामीणों का आरोप था कि शराब के नशे में आये दिन वह सभी से लोगों के साथ मारपीट कर परेशान करता है।
ग्रामीणों की शिकायत पर पुलिस उसके खिलाफ जुर्म दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। इससे नाराज होकर ही पीडि़त ने शनिवार को पंचायत भवन में अपने आप को आग के हवाले कर जान देने की कोशिश की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो