आंख के अस्पताल में 500 से 1000 रुपए में 18 प्लस वालों को लग रहा था Vaccine, प्रशासन ने किया सील

Eye hospital Seal: शिकायत मिलने पर शहर के कमलेश नेत्रालय (Kamlesh Netralaya) को प्रशासनिक टीम ने छापा मारकर किया सील, काफी मात्रा में वैक्सीन (Corona vaccine) भी जब्त

By: rampravesh vishwakarma

Published: 02 May 2021, 03:58 PM IST

अंबिकापुर. शासन द्वारा आज से 18 से 44 वर्ष वाले अंत्योदय कार्डधारियों को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) लगाने का काम शुरु किया गया है। इसके लिए शहर में 3 सेंटर बनाए गए हैं, जहां अधिकृत रूप से टीकाकरण किया जा रहा है। इसके अलावा शहर के चोपड़ापारा स्थित आंख के अस्पताल (Eye hospital) में भी 500-1000 रुपए लेकर टीका लगाया जा रहा था।

इसकी सूचना मिलते ही प्रशासन की टीम (Administration Team) ने वहां दबिश दी और जांच में शिकायत सही पाए जाने पर आई अस्पताल को सील कर दिया है। प्रशासन ने वहां से भारी मात्रा में वैक्सीन भी जब्त किया है।

Read More: यहां 2 मई से 18 प्लस वालों का शुरु होगा टीकाकरण, गुलाबी कार्ड वालों को प्राथमिकता, साथ ले जाना होगा ये


शहर के चोपड़ापारा में कमलेश नेत्रालय स्थित है। यहां 18 प्लस वालों को कोरोना का इंजेक्शन लगाया जा रहा था। इसकी सूचना मिलते ही एसडीएम प्रदीप कुमार साहू के नेतृत्व में प्रशासनिक व स्वास्थ्य की टीम वहां पहुंची। उन्होंने जांच की तो वहां भारी मात्रा में वैक्सीन मिली, वहीं लोगों को टीका भी लगाया जा रहा था।

इसके बाद टीम ने कमलेश नेत्रालय को सील कर दिया। इस संबंध में एसडीएम ने बताया कि कमलेश नेत्रालय को 45 प्लस वालों को टीकाकरण (Vaccination) के लिए अनुमति दी गई थी। उन्होंने बताया कि फिलहाल वैक्सीन जब्त कर लिया गया है। जांच के बाद आई हॉस्पिटल के संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Read More: वैक्सीनेशन के लिए 18 प्लस वालों का सर्वे करने गए सहायक शिक्षक से मारपीट, कुल्हाड़ी से भी हमला


ताबड़तोड़ सील की कार्रवाई
प्रशासनिक टीम ने शनिवार को शहर के बनारस मार्ग (Banaras Road) पर चठिरमा स्थित व्यापारी मेडिकल स्टोर्स को सील किया था। यहां मेडिकल संचालक द्वारा अवैध रूप से मरीजों का इलाज भी किया जा रहा था।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned