scriptFake police: Calling himself a policeman and looted Rupees and mobile | सावधान! खुद को पुलिसवाला बताकर रुपए और मोबाइल की करता है लूट, 3 दिन में 2 युवक हो चुके शिकार | Patrika News

सावधान! खुद को पुलिसवाला बताकर रुपए और मोबाइल की करता है लूट, 3 दिन में 2 युवक हो चुके शिकार

Fake Police: चोरी की बाइक तथा कागजात दिखाने के बहाने नकली पुलिसकर्मी (Fake policeman) एक युवक से 15 हजार रुपए लूटकर हो गया फरार, युवक की रिपोर्ट पर पुलिस (Police) ने अपराध दर्ज कर शुरु की खोजबीन, 4 दिन पहले भी हो चुकी थी ऐसी ही घटना

अंबिकापुर

Published: March 11, 2022 11:11:32 pm

अंबिकापुर. Fake Police: सावधान! शहर व आसपास के क्षेत्रों में खुद को पुलिसकर्मी बता कर एक व्यक्ति द्वारा लूटपाट की घटना को अंजाम दिया जा रहा है। ऐसी अब तक 2 घटनाएं सामने आ चुकीं हैं। पहली घटना 6 मार्च को कोतवाली थाना क्षेत्र के रनपुरकला के पास की है। अज्ञात शख्स अपने आप को पुलिसकर्मी बता कर बाइक सवार युवक से मोबाइल लूट कर फरार हो गया था। वहीं दूसरी घटना 9 मार्च की दोपहर दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम नवापरा पुलिया के पास की है। यहां भी अज्ञात शख्स ने दरिमा थाना का पुलिस हूं (I am a policeman) कहकर पहले बाइक का कागजात मांगा। इस दौरान बाइक सवार युवक के जेब से 15 हजार रुपए लूट कर फरार हो गया। पीडि़त ने दरिमा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
Fake police
Darima police station

दरिमा थाना क्षेत्र के पोडि़पा उरांव पारा निवासी रविन्द्र एक्का 9 मार्च को बाइक से अपने रिश्तेदार के घर जमगवां पैसा लेने गया था। वहां से 15 हजार रुपए लेकर बाइक से चिरंगा जा रहा था। इसी बीच रास्ते में नवापारा पुलिया के पास जैसे ही पहुंचा था, तभी बाइक सवार अज्ञात व्यक्ति ने रविन्द्र की बाइक के सामने अपनी बाइक अड़ा दी और खुद को दरिमा थाने का पुलिसकर्मी बताया।
उसने डराते हुए कहा कि बाइक चोरी की घटनाएं लगातार हो रहीं हंै। चलो अपनी बाइक का कागज दिखाओ। इस दौरान पुलिसकर्मी बताने वाले युवक ने रविन्द्र की जेब से 15 हजार रुपए निकाल लिए और कहा कि अपना मोबाइल नंबर दो और मेरे साथ दरिमा थाना चलो। वहां साहब हिसाब कर तुम्हारा पैसा वापस दे देंगे।
इसके बाद पुलिसकर्मी बताने वाला युवक आगे-आगे चलने लगा। पीछे से पीडि़त जा रहा था। कुछ दूर जाने के बाद पुलिसकर्मी बताने वाला युवक बाइक की गति तेज कर फरार हो गया। पीडि़त जब दरिमा थाना पहुंचा तो पता चला कि यहां से कोई पुलिसकर्मी नहीं गया है। पीडि़त की रिपोर्ट पर दरिमा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें
खुद को पुलिसकर्मी बता बाइक सवारों की जेब से जबरन निकाल लेता था रुपए, असली पुलिस ने भेजा जेल


रनपुरकला के पास भी घटना
इसी तरह से फर्जी पुलिसकर्मी (Fake police) बनकर अज्ञात शख्स कोतवाली थाना क्षेत्र के रनपुरकला के पास बाइक सवार 2 युवकों से 6 मार्च को मोबाइल लूट कर फरार हो गया था। पीडि़त को इसकी रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए थाने का भी चक्कर लगाना पड़ा। काफी मशक्कत के बाद पीडि़त की रिपोर्ट दर्ज की गई है।
फर्जी पुलिसकर्मी (Fake policeman) बनकर घटना को अंजाम देने वाला व्यक्ति पीडि़तों को मोबाइल नंबर भी दिया है। उस नंबर से पीडि़तों की बात भी हो रही है। फिर भी पुलिस आरोपी तक पहुंचने में असमर्थ है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.