scriptखुद को पुलिसकर्मी बता बाइक सवारों की जेब से जबरन निकाल लेता था रुपए, असली पुलिस ने भेजा जेल | Fake police: Fake police forcibly take out money of bike riders pocket | Patrika News

खुद को पुलिसकर्मी बता बाइक सवारों की जेब से जबरन निकाल लेता था रुपए, असली पुलिस ने भेजा जेल

locationअंबिकापुरPublished: Oct 08, 2020 10:14:42 pm

Fake police: हेलमेट व कागजात चेकिंग के ना पर ससुर-दामाद की जेब से भी निकाल लिए थे 1900 रुपए, दूसरी जगह पर अवैध (Illegal) रूप से वसूली करते मुखबिर की सूचना पर हुआ गिरफ्तार

खुद को पुलिसकर्मी बता बाइक सवारों की जेब से जबरन निकाल लेता था रुपए, असली पुलिस ने भेजा जेल

Demo pic

अंबिकापुर. खुद को पुलिसकर्मी (Fake police) बता कर एक युवक द्वारा बाइक सवारों को डरा-धमका कर अवैध उगाही करने का मामला सामने आया था। एक पीडि़त ने इसकी रिपोर्ट मणिपुर चौकी में दर्ज कराई थी। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
युवक के पास से घटना के दौरान प्रयुक्त बाइक व 53 सौ रुपए भी बरामद किया गया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 170, 419, 420 के तहत कार्रवाई कर जेल (Jail) भेज दिया है।

ये भी पढ़े: ट्रैफिक पुलिस बनकर ट्रक ड्राइवर से ले लिए रुपए, सीसीटीवी कैमरे में हुआ था कैद, 1 गिरफ्तार दूसरा फरार


अंबिकापुर-बिलासपुर एनएच पर शहर से लगे ग्राम लहपटरा निवासी कण्ठमनी दास व ग्राम सुंदरपुर निवासी उसका दामाद अलग-अलग बाइक से 6 अक्टूबर को अंबिकापुर आए थे।
वापस जाने के दौरान सुंदरपुर रोड स्थित फुटामुड़हा तालाब के पास एक युवक ने खुद को पुलिसकर्मी बता कर उन्हें रोक लिया और बाइक के कागजात व हेलमेट चेकिंग (Helmet checking) के नाम पर रुपए की मांग की।
युवक ने शिबु की जेब से जबरन 1 हजार रुपए व कण्ठमनी की जेब से 9 सौ रुपए निकाल लिए। दोनों पीडि़तों ने इसकी रिपोर्ट मणिपुर चौकी में दर्ज कराई थी। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

ये भी पढ़े: आरक्षक की नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से ले लिए 1 लाख 90 हजार, कहा था- मेरी पुलिस ऑफिसरों से अच्छी जमती है


मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार
पुलिस को मुखबिर की सूचना व पतासाजी के दौरान पता चला कि एक युवक मेंड्राकला पेट्रोल पंप के पास आने-जाने वाले बाइक सवारों से रुपए वसूली (Illegal recovery) कर रहा है। उसके पास काले रंग की बाइक क्रमांक सीजी डीसी 0302 भी है। पुलिस ने उसे घेराबंदी कर मेंड्राकला पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार कर लिया।

शहर के इरानी मोहल्ले का निवासी है युवक
युवक शहर कोर्ट के पीछे इरानी मोहल्ले का निवासी है। पूछताछ में उसने अपना नाम सहजौर अली बताया। पुलिस ने आरोपी के पास से बाइक व लोगों से वसूले गए 53 सौ रुपए भी जब्त किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 170, 419, 420 के तहत कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो