लॉकडाउन में भी खुला था मिल्क पार्लर और फ्रूट एजेंसी, एसडीएम-तहसीलदार ने लगाया 5-5 हजार का जुर्माना

Fine: शहर के विभिन्न इलाकों में घूम-घूमकर एसडीएम (SDM) व तहसीलदार (Tehsildar) ने बेवजह घूमने वालों पर की चालानी कार्रवाई

By: rampravesh vishwakarma

Published: 20 Apr 2021, 03:59 PM IST

अंबिकापुर. सरगुजा में 26 अप्रैल तक सख्त लॉकडाउन (Strict lockdown) लगाया गया है। कलक्टर संजीव कुमार झा (Surguja Collector) के निर्देशानुसार निगरानी दल द्वारा सुबह से ही शहर भ्रमण कर नियमों के अनुपालन का पड़ताल किया जा रहा है।

सोमवार को एसडीएम प्रदीप साहू के नेतृत्व में एक दल एवं तहसीलदार ऋतुराज सिंह बिसेन के नेतृत्व में दूसरे दल द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वाले 67 लोगों से 39 हजार 350 रुपए जुर्माना वसूला गया।

Read More: सरगुजा में 13 अप्रैल से 10 दिन का होगा सख्त लॉकडाउन, कलक्टर ने जारी किया आदेश, सीमाएं होंगीं सील


19 अप्रैल को एसडीएम प्रदीप साहू के नेतृत्व में राम मंदिर रोड, पुराना बस स्टैंड, सदर रोड, गुदरी चौक, दर्री पारा और सतीपारा में अनावश्यक रूप से घूमने वाले लगभग 15 लोगों पर चालानी (Fine) कार्रवाई कर 9 हजार 500 रुपए का जुर्माना वसूला गया।

इस दौरान लॉकडाउन (Lockdown) में फल बेचने के कारण शहर के जोड़ा पीपल-गुदरी चौक रोड पर स्थित शिव शंकर फ्रूट एजेंसी पर एसडीएम ने 5 हजार का जुर्माना लगाया।

तहसीलदार ऋतुराज बिसेन के नेतृत्व में दूसरी टीम ने गांधी चौक, नवापारा, गांधी नगर, बनारस रोड, साईं कॉलेज रोड में लॉकडाउन का उल्लंघन किये जाने पर 50 लोगों पर चालानी कार्यवाही कर 19 हजार 850 रुपये जुर्माना लगाया।

Read More: लॉकडाउन में भी नहीं मान रहे कुछ दुकानदार, 2 दुकानें सील, संचालक पर 1000 तो ग्राहक पर 500 रुपए का जुर्माना

इस दौरान गांधीनगर प्यूरिल्केयर मिल्क प्रोडक्ट (Milk parlour) में तय सीमा के बाद दूध बेचने के कारण 5 हजार रुपये की चालानी कार्यवाही की गई। इसके साथ ही बाहर घूम-घूमकर सब्जी बेचने वाले तथा खरीदने वालों को भी समझाइश दी गई।


सीतापुर एसडीएम ने दुकान किया सील
सरगुजा जिले में लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जा रहा है। इसी कड़ी में सीतापुर में भी एसडीएम दीपिका नेताम के नेतृत्व में निगरानी दल के द्वारा लॉकडाउन (Strict lockdown) में दुकान खोलने के कारण एक दुकान को 15 दिन के लिए सील किया गया। एसडीएम लॉकडाउन अवधि में दुकान न खोलने दुकान संचालकों से अपील की है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned