अब बिना मास्क नहीं मिलेगा पेट्रोल, मास्क नहीं पहनने वालों पर लगा 4 लाख 35 हजार का जुर्माना

Fined on mask: शहर के चौक-चौराहों व दुकानों में राजस्व, नगर निगम (Nagar Nigam), स्वास्थ्य विभाग व पुलिस विभाग (Police) की संयुक्त टीम लगातार कर रही कार्रवाई

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 07 Apr 2021, 07:16 PM IST

अंबिकापुर. कोरोना संक्रमण (Covid-19) के प्रसार की रोकथाम तथा नियंत्रण के लिए कलक्टर संजीव कुमार झा के निर्देश पर राजस्व, नगर निगम, स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस विभाग (Police department) की संयुक्त निगरानी दल द्वारा नगर निगम क्षेत्र के चौक-चौराहों, दुकानों, सब्जी बाजारों में बिना मास्क के घूमने वालों पर चालानी कार्यवाही कर अर्थदण्ड वसूला जा रहा है।

ऐसे लोगों पर अब तक 4 लाख 35 हजार का जुर्माना लगाया गया है। वहीं पेट्रोल पंपों में भी बिना मास्क अब पेट्रोल (Without mask no petrol) नहीं मिलेगा। इसके अलावा लोगों को मास्क लगाने और शारीरिक दूरी बनाए रखने की समझाइश भी दी जा रही है।


बुधवार को एसडीएम अंबिकापुर प्रदीप साहू के नेतृत्व में निगरानी दलों ने पेट्रोल पंप सहित व्यापारिक प्रतिष्ठानों का निरीक्षण किया। पेट्रोल पंप संचालकों को बिना मास्क के पेट्रोल नहीं देने तथा 'नो मास्क नो गुड्सÓका फ्लेक्स लगाने के निर्देश दिए गए।

इसी प्रकार गुदरी बाजार में भी लोगों को मास्क पहनने की समझाइश दी गई तथा मास्क का वितरण भी किया गया। कंपनी बाजार में सब्जी विक्रेताओं के प्रतिनिधियों से बाजार को अन्यत्र शिफ्टिंग के सम्बंध में चर्चा की गई, जिस पर प्रतिनिधियों ने 2 दिन बाद अवगत कराने की बात कही।

अब बिना मास्क नहीं मिलेगा पेट्रोल, मास्क नहीं पहनने वालों पर लगा 4 लाख 35 हजार का जुर्माना

इसी प्रकार गुदरी बाजार के सब्जी विक्रेताओं (Vegetable seller) को कलाकेन्द्र मैदान में शिफ्ट करने पर भी चर्चा की गई। इस दौरान निगरानी में नायब तहसीलदार किशोर वर्मा, मनीष सूर्यवंशी सहित नगर निगम के कर्मचारी भी मौजूद थे।


4 लाख 35 हजार की वसूली
संयुक्त निगरानी दल द्वारा बिना मास्क के घूमने वाले अब तक 2 हजार 837 लोगों पर चालानी कार्यवाही कर 4 लाख 35 हजार 370 रुपए की राजस्व वसूली की गई है। टीम द्वारा बिना मास्क के घूमने वालों पर चालानी कार्यवाही करने के साथ ही दुकानों व सब्जी बाजारों में शारीरिक दूरी का पालन करने की समझाइश दी जा रही है।


कलक्टर बोले- कोरोना गाइड लाइन का करें पालन
कलेक्टर संजीव झा ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग कोरोना गाइडलाइंस (Corona guidelines) का पालन करें। अनिवार्य काम पडऩे पर ही घर से बाहर निकलें। दो गज दूरी मास्क है जरूरी के नियमों का कड़ाई से पालन करें। आम जनता की सहभागिता के बिना कोरोना को रोक पाना मुश्किल है।

सभी अपनी जिम्मेदारी को समझें और जिम्मेदार नागरिक होने का फर्ज अदा करें। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग अपने निकटतम स्वास्थ्य केंद्र में जाकर कोविड-19 का वैक्सीनेशन अवश्य कराएं। यह कोरोना के दुष्चक्र को रोकने के लिए कारगर उपाय है।

COVID-19
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned