scriptVideo: ऑटो पाट्र्स दुकान की ऊंपरी मंजिल में लगी भीषण आग, बुझाने में लगा 4 दमकल पानी | Fire in shop: Fire in Welcome auto parts shop in Ambikapur | Patrika News

Video: ऑटो पाट्र्स दुकान की ऊंपरी मंजिल में लगी भीषण आग, बुझाने में लगा 4 दमकल पानी

locationअंबिकापुरPublished: Jun 03, 2023 07:47:20 pm

Fire in shop: जिला न्यायालय के सामने स्थित वेलकम ऑटो पाट्र्स में दिनदहाड़े आग लगने से मचा हडक़ंप, 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू

Fire in shop

Fire in Welcome Auto parts shop

अंबिकापुर. Fire in shop: शहर के हृदय स्थल गांधी चौक से 100 मीटर की दूरी पर स्थित एक ऑटो पाट्र्स दुकान की ऊंपरी मंजिल पर शनिवार की दोपहर करीब 1 बजे भीषण आग लग गई। आग से ऑटो पाट्र्स दुकान में रखे पुराने टायर, बैटरी सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गए। सूचना मिलते ही फायरब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाना शुरु किया। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद 4 दमकल पानी से आग पर काबू पाया गया। दुकान संचालक के अनुसार उसे करीब 3 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि बगल में स्थित दुकान संचालक द्वारा छत पर वेल्डिंग का काम कराया जा रहा था, उसकी चिंगारी से ऑटो पाट्र्स के पुराने सामानों में आग लग गई थी।

शनिवार को गांधी चौक स्थित वेलकम ऑटो पाट्र्स दुकान से लगे श्री मां मेडिकल हॉल दवाई दुकान के ऊपरी मंजिल में शेड लगाने वेल्डिंग का काम चल रहा था। वेलकम ऑटो पाट्र्स की ऊपरी मंजिल में खुले रूप से भारी मात्रा में वाहनों के टायर, बैटरी, मेडगार्ड सहित अन्य सामान रखे हुए थे।
बताया जा रहा है कि वेल्डिंग के दौरान चिंगारी टायर व ऑटो पाट्र्स पर गिरी होगी, इस कारण आग लग गई। वेल्डिंग कर रहे मजदूरों ने नीचे आकर ऑटो पाट्र्स दुकान संचालक को आग लगे होने की जानकारी दी। दुकान की ऊपरी मंजिल से धुआं उठते देख संचालक ने मामले की सूचना फायरब्रिगेड टीम को दी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lhk64
इधर देखते ही देखते आगे की लपटें ऊपर तक उठने लगी। ऊपरी तल में रखे पूरे सामान में आग लग चुका था। आसपास के दुकान संचालकों के द्वारा छत के ऊपर से पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की गई परंतु कोशिश नाकाम रही। सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची थी।
आगजनी के दौरान उक्त मार्ग पर लोगों की भीड़ भी लग गई, जिससे ट्रैफिक जाम की स्थिति भी निर्मित हो गई। सूचना पर सीएसपी सहित कोतवाली थाना प्रभारी व यातायात कर्मी मौके पर पहुंचे और व्यवस्था को संभाला।
इधर काफी मशक्कत के बाद 4 दमकल पानी से फायरब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया। आग बुझाने में लगभग डेढ़ से 2 घंटे लग गए। दुकान संचालक उमेश जायसवाल ने करीब 3 लाख के नुकसान होने की बात कही है।

जनपद उपाध्यक्ष की दादागिरी: कार्यालय में घुसकर तहसीलदार को दी धमकी, बोला- सत्ता में आने दो तब बताऊंगा


बगल के दुकान को भी पहुंची छति
आग से श्री मां मेडिकल हॉल के दुकान के ऊपर ही किनारे में भी आग लग गई। दुकान के किनारे का काफी हिस्सा जल गया। दुकान के सौंदर्यीकरण के लिए लगाए गए फाइबर के प्लेट में आग तेजी से फैलने लगी थी। समय रहते अगर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो उक्त दुकान में भी भारी क्षति हो सकती थी।

ट्रेंडिंग वीडियो