एसएलआरएम सेंटर में भीषण आग रिहायशी इलाके में मचा हड़कंप, हजारों का कचरा और दस्तावेज खाक

डायल 112 की टीम ने तड़के दी सूचना, जब तक दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे आग ने एसएलआरएम सेंटर को पूरी तरह ले लिया था चपेट में

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 07 Jan 2019, 06:38 PM IST

अंबिकापुर. सुरक्षा की लचर व्यवस्था के चलते आये दिन एसएलआरएम सेंटर में आग लगने की घटना सामने आई रही है। इसी कड़ी में शहर स्थित एक और एसएलआरएम सेंटर में आग लगने की घटना सोमवार की तड़के सामने आई है। मामला खालपारा स्थित एसएलआरएम सेंटर का है।

एसएलआरएम सेंटर में आग लगने की वजह से हजारों का नुकसान तो हुआ है साथ ही सेंटर से संबंधित कई अहम दस्तावेज भी जलकर खाक हो गए। डायल 112 टीम की सूचना पर दमकल की टीम ने आग बुझाई। आग कैसे लगी, इसका पता नहीं चल सका है। गौरतलब है कि खालपारा के एसएलआरएम सेंटर में आग लगने की यह तीसरी घटना है।

 

Fire in SLRM center

डायल 112 के माध्यम से दमकल की टीम को सोमवार की तड़के सुबह 4 बजे सूचना मिली कि खालपारा स्थित एसएलआरएम सेंटर में आग लग गई है। सूचना पर दमकल की टीम जब तक मौके पर पहुंची तब तक आग की लपट एसएलआरएम सेंटर को पूरी तरह अपने चपेट में ले लिया था।

इसके बाद दमकल की टीम ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया। वहीं एसएलआरएम सेंटर में आग लगने की वजह आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया। दरअसल खालपारा घनी बस्ती वाला इलाका है। एसएलआरएम सेंटर बस्ती से लगा हुआ है और सेंटर के आसपास कई घर हैं।

आग की लपट लोगों के घरों तक पहुंचती तबतक दमकल की टीम ने आम पर काबू पा लिया था। बताया जा रहा है कि असामाजिक तत्वों ने एसएलआरएम सेंटर में आग लगा दी थी। वहीं घटना की शिकायत एसएलआरएम सेंटर प्रबंधन ने कोतावली थाने में की है। फिलहाल शिकायत पर कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है।


हजारों का सामान जलकर खाक
दमकल की टीम जब तक आग पर काबू पाती, तब तक एसएलआरएम सेंटर में रखा लगभग 18 हजार का सामान जल कर खाक को गया। आग में कचरा ढोने का रिक्शा, आलमारी, चेक, साड़ी सहित कई अन्य सामान जल गए। गौरतलब है कि आलमारी में चेक के अलावा एसएलआरएम सेंटर से संबंधित कई अहम दस्तावेज रखे थे।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned