scriptFirst convocation of Sant Gahira Guru University today, Governor came | संत गहिरा गुरु विवि का प्रथम दीक्षांत समारोह आज, राज्यपाल होंगीं शामिल, 232 भूतपूर्व छात्रों को मिलेंगे गोल्ड मेडल | Patrika News

संत गहिरा गुरु विवि का प्रथम दीक्षांत समारोह आज, राज्यपाल होंगीं शामिल, 232 भूतपूर्व छात्रों को मिलेंगे गोल्ड मेडल

Convocation: विश्वविद्यालय (University) की स्थापना के बाद पहला दीक्षांत समारोह (Convocation) का किया जाना है आयोजन, अपने 2 दिवसीय प्रवास पर अंबिकापुर पहुंची राज्यपाल अनुसुईया उइके (Chhattisgarh Governor) कार्यक्रम में बतौर अध्यक्ष होंगीं शामिल, ट्रेन से पहुंचीं अंबिकापुर

अंबिकापुर

Published: March 26, 2022 12:36:36 am

अंबिकापुर. Convocation: संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय का प्रथम दीक्षान्त समारोह 26 मार्च को सुबह 11.30 बजे से राजीव गांधी शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अंबिकापुर में आयोजित है। समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल अनुसुईया उइके (Governor Anusuiya Uike) करेंगी। दीक्षान्त भाषण मुख्य वक्ता छत्तीसगढ़ राष्ट्र भाषा प्रचार समिति के अध्यक्ष गिरीश पंकज देंगे। वहीं विशिष्ट अतिथि केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल, नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत एवं महापौर डॉ. अजय तिर्की होंगे। इसके साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधि भी अतिथि होंगे।
Convocation programme
Governor welcome

पहले दीक्षांत समारोह में वर्ष 2010 से 2020 तक के स्नातक और स्नातकोत्तर कक्षाओं के अंतिम वर्ष में मेरिट में आने वाले 360 में से 232 छात्रों ने पंजीयन कराया है। पीएचडी के 76 में से 14 को उपाधि देनी थी जिसमे से 6 ने पंजीयन कराया है।
दीक्षान्त समारोह (Convocation Programme) में भित्तिकला हेतु स्व सुंदरी बाई व जैव विविधता हेतु वृक्षमित्र स्व ओपी अग्रवाल को मानद उपाधि राज्यपाल के हाथों प्रदान की जाएगी। इस अवसर पर दीक्षांत शोभायात्रा, राष्ट्रगान, कुल गीत गान, दीक्षांत यात्रा प्रस्थान आदि कार्यक्रम होंगे। दीक्षांत समारोह में पदक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों के लिए ड्रेस निर्धारित किया गया है।

पुरुषों व महिलाओं के लिए ड्रेस निर्धारित
दीक्षांत समारोह में पुरुष पायजामा-कुर्ता, जैकेट व गमछा तथा महिलाएं कोसे की साड़ी व गमछा के साथ उपस्थित होंगे। विश्वविद्यालय सहित विद्यार्थी भी दीक्षांत समारोह को लेकर उत्साहित है। समारोह में मेधावी विद्यर्थियों एवं उनके अभिभावक भी शामिल होंगे। ऑडिटोरियम में सीमित स्थान होने के कारण पास में ही पंडाल में बैठक व्यवस्था की गई है जहां एलईडी स्क्रीन पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे।
Governor
IMAGE CREDIT: Sant Gahira Guru university convocation programme
इधर शुक्रवार को दीक्षांत समारोह का पूर्वाभ्यास पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में किया गया। संत गहिरा गुरु विश्वविद्यालय की स्थापना वर्ष 2008 में हुई थी। पहले इसका नाम सरगुजा विश्वविद्यालय था। पहला पास आउट बैच 2010 में हुआ था।

रेलवे स्टेशन पर राज्यपाल का आत्मीय स्वागत
राज्यपाल अनुसुइया उइके दो दिवसीय सरगुजा प्रवास पर 25 मार्च को रेलवे स्टेशन अम्बिकापुर पहुंचीं। रेलवे स्टेशन पर उनकी अगवानी कमिश्नर जीआर चुरेंद्र ने की। इस अवसर पर वरिष्ठ अधिकारियों एवं विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों के द्वारा राज्यपाल का आत्मीय स्वागत किया गया।
इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक अजय यादव, कलक्टर संजीव कुमार झा, पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम काम्बले सहित अन्य अधिकारी तथा विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

भीषण गर्मी : देश में 140 में से 60 बड़े बांधों का पानी घटा, राजस्थान के भी तीन बांध01 जून से दुर्लभ संधि योग में शुरू होगा राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण, वर्षों बाद बन रहा शुभ मुर्हूतलंदन में राहुल गांधी के दिए बयान पर BJP हमलावर, बोली- 1984 से केरोसिन लेकर घूम रही कांग्रेसमंकीपॉक्स पर WHO की आपात बैठक में अहम खुलासा: यूरोप में अब तक 100 से अधिक मामलों की पुष्टि, जानिए 10 अपडेटJNU कैंपस में एमसीए की छात्रा से रेप, आरोपी छात्र गिरफ्तारकर्नाटक में बड़ा हादसाः बारातियों से भरी गाड़ी पेड़ से टकराई, 7 की मौत, 10 जख्मीजल्द ही कमर्शियल फ्लाइट्स शुरू करेगा जेट एयरवेज, DGCA ने दी मंजूरीमाता वैष्णो देवी के प्रमुख पुजारी अमीर चंद का निधन, जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल सहित कई नेताओं ने जताया दुख
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.