राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता पर सरगुजा पुलिस का कब्जा, मिली अब तक की सबसे बड़ी इनामी राशि

Football match: फाइनल के रोमांचक मुकाबले में जशपुर के सिलमा की टीम को 1-0 गोल से किया परास्त, सरगुजा पुलिस के अमित पांडेय रहे मैन ऑफ द टूर्नामेंट

अंबिकापुर. राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता (State level football) का आयोजन बतौली के बिलासपुर खेल मैदान किया गया। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला सरगुजा पुलिस और जशपुर जिले के सिलमा की टीमों के मध्य रविवार को खेला गया। इसमें सरगुजा पुलिस की टीम ने 1-0 से जीत दर्ज कर प्रतियोगिता पर कब्जा कर लिया।

इस जीत के बाद टीम को 1 लाख रुपए नकद व ट्रॉफी से पुरस्कृत किया गया। गौरतलब है कि सरगुजा संभाग में अब तक आयोजित फुटबॉल टूर्नामेंट में यह सबसे बड़ी इनामी राशि थी। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में बतौली ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में बतौली टीआई मनीष धु्रवे व एसआई उजित मिंज उपस्थित थे।


राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता (State level football tournament) में सरगुजा पुलिस व सिलमा के मध्य खेला गया फाइनल मुकाबला काफी रोमांचक रहा। पहले हाफ से ही दोनों टीमों ने काफी बेहतरीन खेल दिखाया। रोमांच व संघर्ष से भरे इस मैच में सरगुजा पुलिस की टीम ने अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए कई शानदार मूव्स दिखाए।

इस बीच सरगुजा पुलिस के खिलाड़ी अमित पांडेय ने अपने साथी खिलाडिय़ों से मिले पास को बेहतरीन गोल में तब्दील कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। सिलमा की टीम ने भी गोल करने एड़ी-चोटी का जोर लगाया लेकिन वे सरगुजा पुलिस की मजबूत डिफेंस को भेद नहीं पाए। दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के मध्य संघर्ष चलता रहा।

इस बीच दोनों टीमों को गोल करने के एक-दो मौके भी मिले लेकिन खिलाड़ी इसे भुना नहीं पाए। अंत में सरगुजा पुलिस ने 1-0 गोल से मैच जीतकर प्रतियोगिता पर कब्जा कर लिया। सरगुजा पुलिस की टीम ने इस प्रतियोगिता में अजेय रहते हुए अदानी सरगुजा फुटबॉल एकेडमी जैसी बेहतरीन टीमों को भी हराया।

इस टीम में प्रियांश, दीपक दास, अमीन, सीनू, देवचंद राजवाड़े, मुकेश एक्का, राजेश, अशोक कुजूर, रामलाल, सुशील, राजेश्वर, जोगेश्वर बघेल, कमील, अथनस, अमित पांडेय व दिनेश तिर्की शामिल थे।


मिला 1 लाख रुपए का नकद पुरस्कार
प्रतियोगिता की विजेता सरगुजा पुलिस को 1 लाख रुपए नकद व ट्रॉफी से अतिथियों के करकमलों से पुरस्कृत किया गया। वहीं उपविजेता टीम सिलमा को 51 हजार रुपए नकद व ट्रॉफी प्रदान किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि ने शानदार खेल दिखाने के लिए विजेता व उपविजेता टीम की सराहना की। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनों से छिपी हुई खेल प्रतिभा बाहर आती हैं।


अमित रहे मैन ऑफ द टूर्नामेंट
प्रतियोगिता में अतिथियों करकमलों से कुछ खिलाडिय़ों को व्यक्तिगत रूप से शानदार प्रदर्शन के लिए भी पुरस्कृत किया गया। इसमें मैन ऑफ द टूर्नामेंट के लिए सरगुजा पुलिस के अमित पांडेय, बेस्ट गोलकीपर प्रियांश, बेस्ट डिफेंस सीनू तथा फाइनल मुकाबले के मैन ऑफ द मैच रहे अशोक कुजूर को पुरस्कृत किया गया।

सरगुजा में फुटबॉल की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Football News

Show More
rampravesh vishwakarma
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned