विद्युत विभाग में नौकरी लगाने के नाम पर 80 हजार रुपए की लगाई चपत, महिला ने दिया था मोबाइल नंबर

Fraud: दो बार में लिए 80 हजार रुपए, 2 साल बाद भी नौकरी नहीं लगी और न ही रुपए वापस हुए, थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

By: rampravesh vishwakarma

Published: 22 Jun 2020, 06:43 PM IST

अंबिकापुर. विद्युत विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर की नौकरी लगाने के नाम पर एक युवक से 80 हजार रुपए ठगी (Swindle) करने का मामला सामने आया है। युवक ने इसकी शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई है। शिकायत पर पुलिस ने तीन आरोपियों के खिलाफ नामजद अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। (Fraud)


सरगुजा जिले के दरिमा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम करजी निवासी 28 वर्षीय सुनील कुमार राम पिता दिलबोध राम ने वर्ष 2018 में विद्युत विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए आवेदन किया था। इस दौरान उसकी पहचान एक महिला से हुई। महिला ने सुनील को सूरजपुर जिले के सौरभ साहू का मोबाइल नंबर दिया था।

उसने कहा था कि इस व्यक्ति से बात कर लेना, वह आपकी नौकरी लगवाने में सहयोग करेगा। सौरभ इंटक का पदाधिकारी है। सुनील ने सौरभ के मोबाइल पर नौकरी लगवा देने की बात की। इस पर सौरभ ने विद्युत विभाग में नौकरी लगवा देने की बात कही थी।

उसने कहा था कि नौकरी लगाने के एवज में 50 हजार रुपए लगेंगे। सुनील नौकरी की लालच में आकर 50 हजार रुपए किस्त में देने को तैयार हो गया। (Fraud)

जब उसने किस्त में 50 हजार रुपए दे दिया तो पुन: उससे 30 हजार रुपए की मांग की गई। इसके बाद वह पुन: 30 हजार रुपए सौरभ के खाते में डाल दिया। कुल 80 हजार रुपए देने के बाद भी न तो उसकी नौकरी लगी और न ही उसका रुपए वापस किया गया।


थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट
सुनील ने सूरजपुर जिले के साहूपारा निवासी सौरभ साहू, कैलाश चंद साहू व संदीप साहू के खिलाफ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धारा 420 व 34 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned