script

जालसाजों की हिम्मत तो देखिए, सहायक आयुक्त को भी दे दी अतिथि शिक्षक की नौकरी की गारंटी

locationअंबिकापुरPublished: Apr 02, 2021 09:53:52 pm

Fraud: अतिथि शिक्षकों (Guest teachers) व स्टाफ के पदों पर नियुक्ति के नाम पर सक्रिय हैं जालसाजों (Fraudsters) का गिरोह, विभाग का उच्च अधिकारी (Officers) बताकर अभ्यर्थियों को कर रहे कॉल

जालसाजों की हिम्मत तो देखिए, सहायक आयुक्त को भी दे दी अतिथि शिक्षक की नौकरी की गारंटी

Assistant Commissioner

अंबिकापुर. सरगुजा में लोगों को नौकरी (Job) दिलाने और रेगुलर करने के नाम पर बेरोजगार युवक और युवतियों से पैसे लेकर फ्रॉड (Fraud) करने की बात अब आम हो गई है। सरगुजा में जिस विभाग में भर्ती प्रक्रिया चल रही है उस विभाग के सबसे बड़े अधिकारी से ही नौकरी लगाने और रेगुलर नियुक्ति (Reguler selection) कराने जालसाज पैसे मांगने से नहीं कतरा रहे है।
इसका वीडियो भी वायरल (Viral video) हो रहा है। यही नहीं जब अधिकारी ने अभ्यर्थी का परिजन बनकर बात की तो उस जालसाज ने बेहिचक 50 हजार रुपये की डिमांड की। इसके बाद अधिकारी ने न सिर्फ मामले की सूचना पुलिस को दी बल्कि लोगों से अपील भी की इस तरह पैसे मांगने वाले जालसाजों के झांसे में न आएं।

आरक्षक की नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से 1 लाख 90 हजार की ठगी, कहा था- मेरी पुलिस ऑफिसरों से अच्छी जमती है


दरअसल सरगुजा जिले में आदिवासी विकास विभाग द्वारा एकलव्य स्कूलों में अतिथि शिक्षकों (Guest teachers) के साथ-साथ स्टाफ की नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है और इसी का फायदा जालसाज उठा रहे हैं। खुद को शिक्षा विभाग और ट्राइबल विभाग का कर्मचारी बताकर अभ्यर्थियों के पास कॉल किया जा रहा है।
ऐसे ही एक अभ्यर्थी ने कॉल की जानकारी मीडिया को दी तब मीडिया की टीम आदिवासी विकास विभाग के दफ्तर पहुंची और इस कॉल की जानकारी सहायक आयुक्त जेआर नागवंशी को दी। सहायक आयुक्त ने भर्ती प्रक्रिया की जारी होने की बात कहते हुए खुद उस फ्रॉड से बात की।
इस बातचीत में साफ तौर पर फ्रॉड ने सहायक आयुक्त को भी नियुक्ति की गारंटी देते हुए पैसों की मांग कर डाली। जब सहायक आयुक्त ने ये पूछा कि नौकरी रेगुलर हो जायेगा क्या तो फ्रॉड ने बड़े बेबाकी से रेगुलर की गारंटी भी दे रहा है।

ATM का स्क्रीन हो गया ब्लैंक तो पीछे खड़े शख्स ने बस इतना ही पूछा, जब घर पहुंचा तो मोबाइल पर ये 5 मैसेज देख उड़े होश


सहायक आयुक्त ने की ये अपील
आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त (Assistant Commissioner) ने भी लोगों से अपील की है कि इस तरह के ठगों से बचे ओर अगर कोई समस्या है तो सीधे विभाग से संपर्क करें। यही नहीं सहायक आयुक्त ने इसकी शिकायत पुलिस से भी की है ताकि ऐसे ठगों के खिलाफ कार्रवाई हो सके।

ट्रेंडिंग वीडियो