scriptFraud: Won trust by returning 5000 of 500, then escaped to took crores | 3 महीने में 500 के 5 हजार और 1 लाख के 2 लाख लौटाकर जीता भरोसा, फिर करोड़ों रुपए ले उड़ा युवक | Patrika News

3 महीने में 500 के 5 हजार और 1 लाख के 2 लाख लौटाकर जीता भरोसा, फिर करोड़ों रुपए ले उड़ा युवक

Big Fraud: शहर के ही युवक ने शहरवासियों को लगाई करोड़ों रुपए की चपत, रुपया दस गुना, 5 गुना व दोगुना (Double) पाने के चक्कर में जमा पूंजी के अलावा गहने-जेवर व जमीन बेचकर दे डाले करोड़ों रुपए, युवक के फरार होने के बाद पीडि़तों ने एसपी (SP) से लगाई गुहार

अंबिकापुर

Published: December 27, 2021 11:18:35 pm

अंबिकापुर. Big Fraud: शहर के एक युवक द्वारा लोगों से करोड़ों रुपए ठगी करने का मामला अब एसपी तक पहुंच चुका है। परेशान होकर दर्जनों की संख्या में पीडि़तों ने सरगुजा एसपी अमित तुकाराम कांबले (Surguja SP) से युवक की शिकायत कर कार्रवाई करने व रुपए दिलाने की मांग की है। गौरतलब है कि शहर के कई लोगों से एक युवक रकम दोगुना करने के नाम पर करोड़ों रुपए लेकर फरार हो गया है। शुरु में युवक ने 500 रुपए के 5 हजार तो 1 लाख के 2 लाख रुपए तक लौटाए। ऐसे में वह सबको विश्वास में लेता गया। जब दर्जनों लोगों ने अपने पास की जमा पूंजी के अलावा गहने व जमीन बेचकर दोगुना (Double) से पांच गुना करने करोड़ों रुपए दे दिए तो युवक उनके रुपए लेकर फरार हो गया। जब लोगों को ठगी का एहसास हुआ तो अब लकीर पीट रहे हैं। शिकायत पर एसपी ने कोतवाली पुलिस (Kotwali Police) को जांच के आदेश दिए हैं।
Big fraud
Rupees

शहर के मोमिनपुरा हरसागर तालाब के पास रहने वाले लोगों का आरोप है कि मोमिनपुरा बीएसएनएल टावर गली निवासी हामिद नामक युवक ने पिछले कई महीनों से रकम दोगुना करने का झांसा देकर लोगों के बीच पहले तो विश्वास बनाया। इसके बाद कई लोगों द्वारा उसे लाखों रुपए दोगुना करने के लिए दिए गया। इस बीच युवक द्वारा कई लोगों को रकम दोगुना करके वापस भी की गई। लेकिन यह रकम छोटी थी। इससे उसके ग्राहक दिनोदिन बढ़ते गए।
पीडि़तों का कहना है कि हामिद खुद को 4 यूडिवो लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी का कर्मचारी बताता था। साथ ही उसके पास जो भी ग्राहक पैसा दोगुना कराने आते थे, उसे बाकायदा उसकी रसीद भी देता था। इसमें कंपनी का नाम भी लिखा हुआ रहता था, यही नहीं हामिद अपने ग्राहकों से प्राप्त रुपए को नमनाकला स्थित अपने अधिकारी विक्रमादित्य नामक युवक के पास जमा भी करता था। यह कार्य हामिद द्वारा पिछले डेढ़ साल से किया जा रहा था।
यह भी पढ़ें
एसईसीएल में नौकरी लगवाने के नाम पर 4 लाख रुपए की ठगी, स्कॉर्पियो बेचकर दिए रुपए लेकिन...


शुरुआती दौर में 10 गुना, 5 गुना व दोगुना रकम लौटाया
पीडि़तों ने बताया कि आरोपी हामिद द्वारा शुरुआती दौर में लोगों द्वारा 500 का 5 हजार, 2 हजार का 10 हजार और एक लाख का 2 लाख दिया जा रहा था। इसमें समयावधि 3 माह की थी, लेकिन पिछले दो माह से यह समय अवधि एक माह हो गई थी। इस दौरान समय पूरा होने पर ग्राहक रसीद दिखा कर अपना पैसा प्राप्त कर लेते थे। इससे लोगों के बीच विश्वास बढ़ गया। नकद लेनदेन के कारण इस कंपनी के ग्राहक पूरे शहर में बन चुके थे।
बताया जा रहा है कि 10 से 15 करोड़ रुपए प्रति महीने इस कंपनी का लेन देन रहता था। आम लोगों की अज्ञानता का फायदा उठाकर हामिद ने लोगों के बीच इस कदर विश्वास बना लिया कि गरीब तबके के लोग अपनी जिंदगी की जमा पूंजी तो कोई जेवर और जमीन बेचकर पैसा दोगुना करने के लालच में पड़ गए। वहीं कुछ तो 50 से 75 लाख रुपए तक दोगुना करने के चक्कर में अब हाथ मल रहे हैं।
यह भी पढ़ें
कम ब्याज पर लोन दिलाने के नाम पर शिक्षिका से 17 लाख 30 हजार रुपए की ठगी, इस नाम पर लिए रुपए


अचानक हो गया गायब
पीडि़तों का कहना है कि 21 दिसंबर से युवक अचानक गायब हो गया जिसके बाद लोगों में बेचैनी बढ़ती चली गई। वहीं पीडि़त अब अपनी जमा पूंजी वापस लेने युवक के घर के चक्कर लगा रहे हंै। परेशान पीडि़त परिवारों ने मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक अमित तुकाराम कांबले से की है। पीडि़तों की शिकायत को पुलिस अधीक्षक ने गंभीरता से लेते हुए कोतवाली पुलिस (Kotwali Police) को जांच के आदेश दिए हंै।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.