scriptGarbage was floating in the bottled water, collector took action | इस कंपनी के बोतल बंद पानी में तैर रहा था कचरा, युवक की शिकायत पर कलक्टर ने तुरंत लिया ये एक्शन | Patrika News

इस कंपनी के बोतल बंद पानी में तैर रहा था कचरा, युवक की शिकायत पर कलक्टर ने तुरंत लिया ये एक्शन

Bottled water: युवक ने खरीदा था 4 बॉटल पानी, पानी में तैर रहा कचरा देख युवक ने कलक्टर (Collector) के समक्ष दर्ज कराई शिकायत, कलक्टर ने मामले की गंभीरता को देखते हुए खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग (Food and drugs Administration department) की टीम को मामले की जांच करने दिए निर्देश

अंबिकापुर

Published: November 26, 2021 10:11:43 pm

अंबिकापुर. Bottled water: अंबिकापुर में संचालित ऑक्सीहेवन नाम की मिनरल वाटर कंपनी पर एक उपभोक्ता ने दूषित पानी बेचने का आरोप लगाते हुए कलक्टर से शिकायत की। उपभोक्ता की शिकायत को कलक्टर ने गंभीरता से लेते हुए खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम को जांच के निर्देश दिए।
Bottled water
Action against bottled water company
निर्देश मिलते ही खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने ग्राम भकुरा में संचालित ऑक्सीहेवन कंपनी में छापामार कार्रवाई करने पहुंची और बंद बोतल पानी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया।


शहर में बंद बोतल वाली कई ऐसी कंपनियां हंै जो मिनरल वाटर के नाम पर लोगों को दूषित पानी पिला रहे हैं। इसी कड़ी में एक मामला सामने आया है जहां एक उपभोक्ता ने दूषित पानी बेचने की शिकायत सरगुजा कलक्टर संजीव कुमार झा से की है।
दरअसल आलोक सिंह नाम के एक युवक ने कलक्टर को शिकायत दर्ज कराई कि शहर से लगे ग्राम भकुरा में संचालित हो रहे ऑक्सीहेवन नाम की कंपनी द्वारा बाजारों में दूषित पानी बेचा जा रहा है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उनके द्वारा ऑक्सीहेवन कंपनी का 4 बंद बोतल पानी खरीदा गया था।
चारों बंद बोतल में कचरा तैर रहा था। यही नहीं उन्होंने आरोप लगाया कि पानी इतना दूषित हो चुका था कि बंद बोतल में फंगस तक लग गया था। शिकायतकर्ता ने बाकायदा कलक्टर को सैंपल देकर शिकायत दर्ज कराई। इधर अधिक मुनाफा कमाने के लालच में कंपनी द्वारा बेचे जा रहे दूषित पानी को कलक्टर ने गंभीरता से लिया है।
शिकायत मिलने पर कलक्टर मामले की जांच के आदेश दिए। वहीं कलक्टर के निर्देश पर खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ग्राम भकुरा में संचालित हो रहे ऑक्सी हेवन कंपनी में छापामार कार्रवाई की। मौके पर जांच करने पहुंचे अधिकारियों ने बंद बोतल पानी का सैंपल लिया है।

जांच रिपोर्ट आने पर करेंगे कड़ी कार्रवाई
इस मामले में कलक्टर का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ऑक्सीहेवन कंपनी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि ऐसी कंपनियां जो लोगों के सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहीं हंै। उनके खिलाफ प्रशासन समय-समय पर कार्रवाई नहीं करता है जिस वजह से अंबिकापुर शहर में ऐसी कंपनियां धड़ल्ले से संचालित हो रहीं हंै।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.