script2 बालिकाओं पर गिरी आकाशीय बिजली, घरवालों ने दोनों को गर्दन तक गोबर में गाड़ा | Girls Buried in cow dung: 2 girls child buried in cow dung | Patrika News

2 बालिकाओं पर गिरी आकाशीय बिजली, घरवालों ने दोनों को गर्दन तक गोबर में गाड़ा

locationअंबिकापुरPublished: Jun 20, 2022 05:34:28 pm

Buried in cow dung: बारिश का सीजन शुरु होते ही आकाशीय बिजली (Sky lightning) गिरने की हो रही घटनाएं, ग्रामीण अंचलों में आज भी लोगों में अंधविश्वास (blind faith) बना हुआ है कि आकाशीय बिजली से झुलसे लोगों को गोबर का लेप चढ़ाने या गोबर (Cow dung) में गाडऩे से फायदा होता है

buried_in_cow_dung_1.jpg
अंबिकापुर. Girls buried in cow dung: बारिश शुरु होते ही आकाशीय बिजली गिरने की घटनाओं में इजाफा हो रहा है। हर दिन आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जनहानि व झुलसने की खबरें आ रही हैं। ग्रामीण अंचलों में आज भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने वाले लोगों को जिंदा (Alive) करने या बिजली का प्रभाव कम करने शरीर पर गोबर का लेप चढ़ाने या गोबर में गाडऩे की परंपरा चली आ रही है। ऐसा ही कुछ शहर से लगे एक गांव में हुआ। आम के पेड़ के नीचे खेल रही 2 बालिकाएं रविवार को आकाशीय बिजली (Sky lightning) की चपेट में आ गईं। यह देखते ही घरवालों ने दोनों को गर्दन तक गोबर में गाड़ (Girls buried in cow dung) दिया। बाद में उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अंबिकापुर शहर के गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत ठाकुरपुर के सुपेलपारा निवासी 10 वर्षीय रोशनी तिग्गा एवं 8 वर्षीय आस्था तिग्गा रविवार को घर के पीछे आम के पेड़ के नीचे खेल रही थीं। इसी दौरान तेज हवा के साथ बारिश शुरु हो गई।
बारिश से बचने दोनों बालिकाएं पेड़ के नीचे खड़ी थीं, इसी बीच वहां तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली आ गिरी। इसकी चपेट में आने से दोनों झुलसकर बेहोश हो गईं। घरवालों व मोहल्लेवासियों ने दोनों को देखा तो उनके होश उड़ गए। इसी बीच किसी ने गोबर का लेप चढ़ाने या गोबर में गाडऩे से आकाशीय बिजली (Sky lightning) का प्रभाव कम होने की बात कही।

शादीशुदा महिलाएं Google पर सबसे ज्यादा ये चीजें करती हैं सर्च, सामने आईं हैरान करने वाली बातें


गर्दन तक गोबर में बालिकाओं को गाड़ा
आकाशीय बिजली से झुलसी दोनों बालिकाओं को परिजनों द्वारा तत्काल अस्पताल ले जाने की बजाय गोबर में गर्दन तक गाड़ दिया गया। ग्रामीण क्षेत्र में आज भी ये अंधविश्वास कायम है कि गोबर आकाशीय बिजली के प्रभाव को कम कर देता है। आकाशीय बिजली से मृत व्यक्ति भी इससे जिंदा हो जाता है।

बलात्कार करने घर में घुसे थे 3 बदमाश, युवती ने विरोध किया तो कर दी थी निर्मम हत्या, खींची न्यूड फोटो


अस्पताल में कराया गया भर्ती
बालिकाओं के गोबर में गाड़े जाने की सूचना किसी ने डायल-112 की टीम को दी। सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची और परिजनों को समझाइश देकर गोबर से बाहर निकलवाया। इसके बाद दोनों बालिकाओं को मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical College hospital) में भर्ती कराया गया। यहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो