स्वास्थ्य मंत्री टीएस पहुंचे अस्पताल, कर्मचारियों की इस शिकायत पर सीएमएचओ को दिए ये निर्देश

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों ने स्वास्थ्य मंत्री को समस्या से कराया अवगत, सिंहदेव ने समय पर उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

By: rampravesh vishwakarma

Published: 19 Jan 2019, 06:45 PM IST

अंबिकापुर. पंचायत एवं लोक स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र दरिमा का निरीक्षण कर अस्पताल में उपलब्ध दवाइयों तथा स्वास्थ्य सुविधाओं के संबंध में जानकारी प्राप्त की।

अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेस कॉर्पोरेशन से कुछ दवाइयां विलंब से प्राप्त होती हैं, जिसके कारण मरीजों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्तर पर समुचित इलाज प्राप्त नहीं हो पाता है।


स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एनके पाण्डेय को सभी आवश्यक दवाइयां प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में समय पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपलब्ध सभी चिकित्सा उपकरणों को अद्यतन रखें, ताकि मरीजों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में ही समुचित स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हो सके।


टाइल्स व सीसीटीवी कैमरे लगाने के दिए निर्देश
उन्होंने अस्पताल में निर्मित लेबर रूम का निरीक्षण करते हुये कक्ष में अच्छी गुणवत्ता के टाइल्स लगाने कहा। उन्होंने अस्पताल में सीसीटीवी कैमरा तथा सभी प्रकार के वेस्टेज के लिए डस्टबिन रखने के निर्देश दिये। सिंहदेव ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपस्थित मितानिनों से भी मुलाकात की।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned