scriptएक खाट पर 2 लोगों को लिटाकर चढ़ाया जा रहा था बॉटल, प्रशासन ने सील किया अस्पताल, 50 हजार जुर्माना भी | Hospital seal: Administration sealed illegal hospital in Ambikapur | Patrika News

एक खाट पर 2 लोगों को लिटाकर चढ़ाया जा रहा था बॉटल, प्रशासन ने सील किया अस्पताल, 50 हजार जुर्माना भी

locationअंबिकापुरPublished: May 08, 2021 07:50:33 pm

Hospital seal: अवैध रूप से संचालित अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) का उल्लंघन कर मरीजों को चढ़ाया जा रहा था ग्लूकोज, दीवार (Wall) पर टांगा गया था बॉटल

Illegal hospital seal

Illegal hospital

अंबिकापुर. कोरोना काल में अवैध रूप से संचालित अस्पताल, क्लीनिक व डिस्पेंसरी पर प्रशासन, राजस्व व स्वास्थ्य अमले द्वारा लगातार छापामार कार्रवाई की जा रही है। कोई अवैध प्रमाण-पत्र के सहारे क्लीनिक व मेडिकल दुकान चलाता तो कोई दीवार पर बॉटल टांगकर मरीजों को ग्लुकोज चढ़ाता मिला।
ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने जुर्माना (Fine) लगाने के अलावा सील की कार्रवाई की गई है। इसी कड़ी में शहर से लगे सरगवां में अवैध रूप से संचालित अस्पताल को सील (Hospital seal) किया गया तथा 50 हजार रुपए का भारी-भरकम जुर्माना (Fine) भी लगाया गया। यहां एक खाट पर 2-2 मरीजों को लिटाकर ग्लुकोज चढ़ाया जा रहा था।

आंख के अस्पताल में 500 से 1000 रुपए में 18 प्लस वालों को लग रहा था Vaccine, प्रशासन ने किया सील


कलेक्टर संजीव कुमार झा (Surguja Collector) के निर्देशानुसार एसडीएम प्रदीप साहू के नेतृत्व में राजस्व और स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा शनिवार को अम्बिकापुर से लगे ग्राम सरगवां स्थित आधुनिक चिकित्सालय में दबिश देकर निरीक्षण किया गया।
एसडीएम (Ambikapur SDM) ने बताया कि क्लीनिक संचालक द्वारा यूनानी चिकित्सा पद्धति के प्रमाण-पत्र के आधार पर क्लीनिक के साथ अस्पताल व लैब का संचालन किया जा रहा था।

Hospital seal
IMAGE CREDIT: Adhunik hospital
यहां बिना सोशल डिस्टेंसिंग के करीब 100 लोग मौजूद थे। वहीं टीम ने देखा कि क्लीनिक के एक कमरे में खाट के बेड पर मरीजों को भर्ती कर दीवार के सहारे बॉटल भी चढ़ाया जा रहा था। एक खाट पर 2-2 मरीजों को लिटाया गया था।

मेडिकल स्टोर के पीछे बने रूम का नजारा देख ऑफिसर भी रह गए हैरान, दीवारों पर टंगे थे सबूत, किया सील


अस्पताल सील, 50 हजार जुर्माना भी लगाया
प्रशासन, राजस्व व स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम की जांच में यह बात सामने आई कि संचालक द्वारा अवैध रूप से अस्पताल का संचालन तो किया ही जा रहा था।
साथ ही सोशल डिस्टेंस नियम (Social distance rule) व कोरोना गाइडलाइंस का भी पालन नहीं किया जा रहा था। ऐसे में टीम ने क्लीनिक को सील (Clinic sealed) कर संचालक पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो