scriptGood News: चिकित्सा व्यवस्था मजबूत करने 55 उप स्वास्थ्य केंद्र, 7 पीएचसी और 1 एमसीएच का होगा निर्माण | Hospitals Construction: 63 hospitals open in Surguja region | Patrika News

Good News: चिकित्सा व्यवस्था मजबूत करने 55 उप स्वास्थ्य केंद्र, 7 पीएचसी और 1 एमसीएच का होगा निर्माण

locationअंबिकापुरPublished: Jan 15, 2022 12:26:40 am

Hospitals Construction: प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (Health Minister TS Singhdeo) की पहल से सुदृढ़ होगी चिकित्सा व्यवस्था, टेंडर होने के बाद इनके लिए स्थल का भी कर लिया गया है चयन, 30 करोड़ 34 लाख रुपए की मिली है प्रशासकीय स्वीकृति, जल्द ही शुरु किया जाएगा निर्माण कार्य

Hospitals Construction

Health Minister TS Singhdeo

अंबिकापुर. Hospitals Construction: स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के प्रयासों से 55 उप स्वास्थ्य केंद्र, 7 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, 1 एमसीएच (50 बिस्तरीय) जिला चिकित्सालय बैकुंठपुर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रेमनगर के भवन के लिये स्वीकृति प्राप्त हो गई है। इन सभी का टेंडर हो गया है। इनका स्थल भी चयनित हो चुका है और जल्द निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। संभाग में ग्रामीण स्तरीय स्वास्थ्य व्यवस्था (Health facilities) के लिए 30 करोड़ 34 लाख रुपए स्वीकृत हुए हंै। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, उप स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, एमसीएच हेतु इतनी बड़ी राशि एक वित्तीय वर्ष में संभाग को मिलना अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।

बैकुंठपुर जिला चिकित्सालय के लिए 8 करोड़, प्रेमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिये 2.5 करोड़ एवं संभाग के अधिकतर चिन्हांकित जर्जर एवं क्षेत्र की मांग के अनुसार 7 प्राथमिक और 55 उप स्वास्थ्य केंद्र के साथ-साथ स्टाफ के क्वार्टर की भी स्वीकृति मिली है।
स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव द्वारा संभाग के लिए स्वास्थ्य व्यवस्था के लिए किया गया यह प्रयास निश्चित ही मील का पत्थर साबित होगा। सिंहदेव ने स्वयं कई जगहों पर भूमि चयन को लेकर आपसी मतभेद पर व्यक्तिगत रूप से लोगों से चर्चा की और एक राय बनाकर निर्माण संबंधी अवरोध को समाप्त किया।

यह भी पढ़ें: लेबर रूम से कुत्ता ले भागा था नवजात का शव, सीएमएचओ बोले- यहां एक भी आइडियल हॉस्पिटल नहीं


सीजीएमएससी ने 46 जगहों पर पूरी की निविदा प्रक्रिया
अस्पतालों के निर्माण के लिए छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन सीजीएमएससी ने 46 जगहों पर निविदा की प्रक्रिया पूर्ण कर ली है और बाकी 9 जगहों पर टेंडर की प्रक्रिया प्रगति पर है।
अम्बिकापुर जनपद में भकुरा, टपरकेला, सोहगा, छिंदकालो, कतकालो, पोड़ी, सकालो, लुंड्रा में पडौली, बरडीह, डूमर डीह, लुंड्रा, कोरिमा, बर्गीडीह, पटरा डीह, लखनपुर में कुंवरपुर, जमगई, ढोढ़ाकेसरा, रेम्हला में उपस्वास्थ्य केंद्र की स्वीकृति हो चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो