scriptदहेज में 3 लाख नहीं लाने पर शौहर करता था हैवानियत, बीवी के निजी अंगों पर पेचकस से हमला | Husband attack on wife from screw driver for dowry | Patrika News

दहेज में 3 लाख नहीं लाने पर शौहर करता था हैवानियत, बीवी के निजी अंगों पर पेचकस से हमला

locationअंबिकापुरPublished: Apr 15, 2019 09:28:43 pm

मूक-बधिर पत्नी पर मायके से रुपए लाने का बनाता था दबाव, बेटी ने पिता को बताई थे ये बातें

Dowry

Dowry

अंबिकापुर. शादी के बाद एक युवक अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था। युवक अपनी पत्नी पर मायके से दहेज लाने का दबाव बनाता था। नहीं लाने पर मारपीट व उसके निजी अंगों पर पेचकस से वार करता था।
कुछ दिन पूर्व युवती के पिता ने जाकर देखा तो उसके बेटी के शरीर पर पेचकस द्वारा हमला किए जाने के निशान थे। युवती के पिता ने धौरपुर थाने में अपने दामाद के खिलाफ दहेज प्रताडऩा व बेटी के साथ मारपीट करने का मामला दर्ज कराया।

शहर के गंगापुर निवासी 48 वर्षीय एक व्यक्ति ने वर्ष 2016 में अपनी 22 वर्षीय मूक-बधिर बेटी की शादी धौरपुर निवासी मो. शहबाज मंसूरी से की थी। शादी के 6 माह बाद से शहबाज ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट शुरु कर दी थी।
शहबाज दहेज के रूप में ३ लाख रुपए की मांग को लेकर पत्नी से उसके मां-बाप पर दबाव बनवाता था। मायके से रुपए नहीं ला पाने पर उसके साथ बेरहमी से मारपीट करता था।
यही नहीं उसके निजी अंगों पर पेचकस से वार कर चुका था। बेटी ने इसकी जानकारी अपने पिता को दी थी। जानकारी मिलने पर पिता अपने बेटी के ससुराल जाकर देखा तो उसके बेटी के शरीर पर पेचकस से किए गए हमले के कई निशान थे।
युवती के पिता ने इसकी शिकायत धौरपुर थाने में की। पुलिस ने महिला के पति के खिलाफ धारा 498ए व 324 के तहत अपराध दर्ज कर मामला कोतवाली क्षेत्र अंबिकापुर होने के कारण यहां भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो