आईजी अचानक पहुंचे थाना; ये देख टीआई को लगाई फटकार और सेवा-पुस्तिका में लिख दी निंदा, सजा देने का जारी किया आदेश

आईजी रतनलाल डांगी ने पद्भार ग्रहण करने के साथ ही पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर दिए थे निर्देश, पालन नहीं करने पर लिया एक्शन

By: rampravesh vishwakarma

Updated: 01 Mar 2020, 07:44 PM IST

अंबिकापुर. आईजी रतन लाल डांगी (IG Ratanlal Dangi) रविवार को अचानक सीतापुर थाना पहुंचे। उन्होंने थाने का निरीक्षण किया और टीआई अनूप एक्का को फटकार लगाई। फिर उन्होंने टीआई के खिलाफ सेवा पुस्तिका में निंदा लिखते हुए सजा देने का आदेश जारी किया। आईजी के कड़े रवैये से इन दिनों पुलिस कर्मचारियों में हडक़ंप मचा हुआ है। (Surguja Police)


सीतापुर थाने में रविवार की सुबह आईजी रतनलाल डांगी औचक निरीक्षण में पहुंचे। उन्होंने सीतापुर थाने में पदस्थ पुलिस कर्मचारियों से मुलाकात कर थाना परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान थाना के महिला बंदीगृह में अनावश्यक समान रखे जाने की वजह से आईजी ने नाराजगी व्यक्त की। (Surguja Police)

उन्होंने टीआई अनूप लकड़ा द्वारा कार्य में की जा रही लापरवाही की निंदा की। इस दौरान उन्होंने सभी दस्तावेजों का निरीक्षण भी किया। थाना कर्मचारियों के साथ टीआई द्वारा दस्तावेजों के रख-रखाव में लापरवाही बरते जाने पर उन्हें फटकार लगाई। इस दौरान सीतापुर के एसडीओपी सहित अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।


सेवा पुस्तिका में लिखी निंदा
आईजी रतनलाल डांगी ने बताया कि उनके द्वारा पदभार ग्रहण करने के बाद जब पहली बार अधिकारियों की बैठक ली गई थी, इसी दौरान स्पष्ट निर्देश दिए गए थे कि थाना परिसर को स्वच्छ रखने के साथ ही किसी प्रकार का अनावश्यक परेशानी न खड़ा करें।

सीतापुर थाने में महिला बंदी गृह में काफी सामान रखे हुए थे। इसकी वजह से टीआई की सेवा पुस्तिका में निंदा लिखते हुए उनके खिलाफ सजा का आदेश जारी करने के निर्देश दिए हैं।


लंबे समय से सीतापुर थाना में जमे हैं पुलिसकर्मी
इसके साथ ही सीतापुर थाने में वर्ष 2012-13 से काफी पुलिस कर्मी पदस्थ हैं, उनका स्थानंतरण अन्यत्र करने को एसपी को कहा। मैनपाट महोत्सव के बाद सीतापुर में लंबे समय से पदस्थ कर्मचारियों को स्थानांतरित किया जाएगा।

सरगुजा पुलिस से जुड़ीं खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Surguja Police

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned