2 महिलाएं अपने घर में कर रही थीं अवैध धंधा, ग्राहक बनकर पहुंची पुलिस ने किया गिरफ्तार

Illegal work: पुलिस ने दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर भेजा जेल, अवैध कारोबारियों (Illegal business) के खिलाफ सरगुजा पुलिस (Surguja Police) की कार्रवाई जारी

By: rampravesh vishwakarma

Published: 04 Apr 2021, 07:11 PM IST

अंबिकापुर. नशीली कफ सिरप (Illegal cough syrup) व टैबलेट के साथ पुलिस ने ग्राम डडग़ांव निवासी एक महिला तथा अंबिकापुर कोतवाली पुलिस ने गांजे के साथ एक अन्य महिला को गिरफ्तार किया है। ये दोनों काफी दिनों से अपने घर में रख कर नशे का अवैध कारोबार (Illegal work) कर रहे थे।

ग्राहक बनकर पुलिस महिला के घर पहुंची और छापेमारी कर नशीली कफ सिरप व टेबलेट बरामद किया। पुलिस ने दोनों मामले में 2 महिलाओं को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। (2 women arrested)

Read More: मां-बेटा करते थे अवैध कारोबार, ग्राहक की तलाश में खड़े थे की पहुंच गई पुलिस, पीछा कर पकड़ा


सरगुजा जिले के लुण्ड्रा थाना क्षेत्र में नशे का अवैध कारोबार काफी दिनों से चल रहा है। ग्राम डडग़ांव निवासी एक महिला होली के समय से ही अपने घर में काफी मात्रा में अवैध नशीली टेबलेट व कफ सिरप की बिक्री कर रही थी।

इसी बीच मुखबिर की सूचना पर स्पेशल व लुण्ड्रा पुलिस की टीम ने ग्राहक बनकर एक ग्रामीण के साथ ग्राम डडग़ांव के सरनापारा निवासी 30 वर्षीय जीरादास पति विजय गुप्ता के घर पहुंचकर छापा मारा।

इस दौरान महिला के घर से 151 नग प्रतिबंधित कफ सिरप, 450 नग प्रतिबंधित टेबलेट व 1 हजार 10 रुपए नगद बरामद किया गया। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर धारा २१सी एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल दाखिल कर दिया है।

Read More: यहां जमकर चल रहा ये अवैध कारोबार, रुपयों की लालच में जान की बाजी तक लगा देते हैं लोग


गांजे के साथ महिला गिरफ्तार
इधर शहर के नावागढ़ निवासी परमेश्वरी उर्फ सीमा 45 वर्ष पति इंसार सैयद रविवार को अपने घर के पास स्थित मदरसे के पास झाला में अवैध गांजा (Illegal hemp) रख कर बिक्री करने के लिए ग्राहक की तलाश कर रही थी।

मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंच कर महिला के कब्जे से 470 ग्राम अवैध गांजा जब्त किया है। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned