scriptIncharge Secretary Pingua made Thanedar, asked Badi gang | प्रभारी सचिव पिंगुआ बने थानेदार, थाने में बंद देख युवक से पूछा तो दिया ये जवाब | Patrika News

प्रभारी सचिव पिंगुआ बने थानेदार, थाने में बंद देख युवक से पूछा तो दिया ये जवाब

Incharge secretary: गृह एवं जेल विभाग के प्रमुख सचिव तथा जिले के प्रभारी सचिव मनोज कुमार पिंगुआ (Manoj Kumar Pingua|) ने कलक्टर-एसपी के साथ आम के पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं (Problems), थाने का भी किया निरीक्षण

अंबिकापुर

Updated: April 30, 2022 12:08:49 am

अंबिकापुर/सीतापुर. Incharge Secretary: गृह एवं जेल विभाग के प्रमुख सचिव तथा जिले के प्रभारी सचिव मनोज कुमार पिंगुआ शुक्रवार को सीतापुर जनपद के ग्राम मंगरैलगढ़ पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों सहित आम पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। सरपंच, पंच समूह की महिलाएं तथा ग्रामीणों ने अपनी समस्या बताई व कुछ मांगे रखीं। समूह की महिलाओं की मांग पर ग्राम भुसु में कोल्ड स्टोरेज, क्लस्टर हाल निर्माण, मंगरैलगढ़ मंदिर परिसर में सामुदायिक शौचालय, साहनपुर व खड़ादोरना सरपंच के मांग पर मिडिल व प्राथमिक शाला भवन का मरम्मत कार्य हेतु प्रस्ताव देने के प्रभारी सचिव द्वारा दिया गया। सीतापुर भ्रमण के दौरान प्रभारी सचिव पिंगुआ ने सीतापुर थाना (Sitapur Police Station) का भी निरीक्षण किया। उन्होंने थाना प्रभारी की सीट पर बैठकर रोजनामचा पंजी, बादी पंजी आदि का अवलोकन किया और क्षेत्र में बादी गिरोह की जानकारी ली।
Incharge Secretary
Manoj Pingua in police station

प्रभारी सचिव ने गोठन प्रबंधन समिति के सदस्यों एवं स्व सहायता समूह को महिलाओं से गोठान में चल रहे विभिन्न गतिविधियों की जानकारी ली। उन्होंने गोठान में सब्जी की खेती व रीपा के तहत अधौगिक इकाई को ठीक से संचालित करने कहा। उन्होंने गांव में पेयजल की समस्या, राजस्व प्रकरण, पटवारी संबंधित कार्य, स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्र भवन की स्थिति तथा स्कूल एवं शिक्षकों की उपस्थिति के बारे में पूछ-ताछ की।
इस दौरान एक ग्रामीण द्वारा राशन कार्ड बनाने तथा एक अन्य हितग्राही द्वारा व्यक्ति गत शौचालय की मांग की गई। प्रभारी सचिव ने हितग्राहियों की समस्या का निराकरण के निर्देश दिए। प्रभारी सचिव ने इसके बाद बतौली जनपद के मंगारी गोठान का निरीक्षण किया।
यहां महिलाओं द्वारा संचालित मुर्गीपालन, लेयर, बटेर पालन, वर्मी खाद निर्माण, बाड़ी विकास आदि कार्य किया जा रहा है। गोठान से अब तक 3 लाख 59 हजार रुपये की आमदनी प्राप्त हुई है। इस दौरान कलक्टर संजीव कुमार झा, पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता, जिला पंचायत सीईओ विनय कुमार लंगेह, जनपद सीईओ संजय कुमार मरकाम सहित अन्य अधिकारी और ग्रामीण मौजूद थे।
यह भी पढ़ें
बिटिया की शादी के लिए एक साथ मिलेंगे 15 लाख रुपए, आपको जमा करने है बस 100 रुपए

थाने में बंद आरोपी से की पूछताछ
सीतापुर भ्रमण के दौरान प्रभारी सचिव पिंगुआ ने सीतापुर थाना का भी निरीक्षण किया। उन्होंने थाना प्रभारी की सीट पर बैठकर रोजनामचा पंजी, बादी पंजी आदि का अवलोकन किया और क्षेत्र में बादी गिरोह की जानकारी ली। उन्होंने थाना शुरू होने के समय रोजनामचा लिखने की प्रक्रिया का भी अवलोकन किया।
इस दौरान उन्होंने विवेचना कक्ष, बंदी गृह, शास्त्रागार, रिकार्ड रूम का भी अवलोकन किया। इस दौरान एनडीपीएस एक्ट के तहत एक आरोपी को कारागार में बंदी बनाया गया था। उन्होंने बंदी से पूछताछ की जिसमें बंदी ने गांजा बेचने की बात कही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

टेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते होकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजह16 वर्षीय ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंद ने रचा इतिहास, चेसेबल मास्टर्स के फाइनल में पहुँचने वाले पहले भारतीयलोकसभा चुनाव वाला Yogi का बजट, धर्म के साथ रोजगार, युवा, किसान, महिलाओं को जोड़ेगी सरकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.