scriptइनोवेटिव टीचर ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित हुए प्रभाकर, मिल चुके हैं कई और भी पुरस्कार | Innovative teacher: Prabhakar honoured Innovative teacher award | Patrika News

इनोवेटिव टीचर ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित हुए प्रभाकर, मिल चुके हैं कई और भी पुरस्कार

locationअंबिकापुरPublished: Dec 27, 2020 10:56:49 pm

Innovative teacher: कार्मेल स्कूल में वरिष्ठ व्याख्याता (Senior lecturer) के पद पर पदस्थ हैं प्रभाकर उपाध्याय, स्कूल प्रबंधन (School management) ने जताया आभार

इनोवेटिव टीचर ऑफ द ईयर पुरस्कार से सम्मानित हुए प्रभाकर, मिल चुके हैं कई और भी पुरस्कार

Teacher Prabhakar Upadhyay

अंबिकापुर. स्थानीय कार्मेल स्कूल अम्बिकापुर में पदस्थ वरिष्ठ व्याख्याता प्रभाकर उपाध्याय को बहुचर्चित अवार्ड इंटरनेशनल टीचर्स एक्सिलेंस अवार्ड 2020 के इनोवेटिव टीचर ऑफ द ईयर (Innovative teacher of the year) 2020 पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

गौरतलब है कि प्रभाकर उपाध्याय विगत 10 वर्षों से स्थानीय कार्मेल स्कूल (Carmel school) में अध्यापनरत हैं। इससे पूर्व नगर के ओरियंटल पब्लिक स्कूल में व्याख्याता (Lecturer) के पद पर पदस्थ थे। प्रभाकर ने शिक्षा एवं इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में अपनी अलग ख्याति निर्मित की है। वे शिक्षा के साथ-साथ सामाजिक कार्यों में भी सक्रिय रहते हैं।
वे विभिन्न सामाजिक संस्थाओं जैसे यथार्थ एजुकेशन सोसायटी, अध्यक्ष, पीपल फॉर एनिमल्स अम्बिकापुर, सचिव, यूथ हॉस्टल एसोसिएशनए राष्ट्रीय युवा योजना आदि में सक्रिय भूमिका में रहते हैं।

हाल ही में प्रभाकर उपाध्याय को एक सॉफ्टवेयर कंपनी एजुनेक्स्ट टेक्नोलॉजिस प्राइवेट लिमिटेड, नोएडा द्वारा कोरोना काल में इन्फॉरमेशन टेक्नोलॉजी (Information and technology) के क्षेत्र में अतुलनीय कार्य करने हेतु आईटी गुरु 2020 से भी सम्मानित किया गया है।

विद्यालय प्रबंधन ने ज्ञापित किया धन्यवाद
उपाध्याय का चयन पूरे भारतवर्ष के 2000 से अधिक प्रतिभागियों के आईटी के क्षेत्र में किये गए कार्यों एवं ऑनलाइन चयन परीक्षा (Online selection exam) में दिए गए अंकों के आधार पर किया गया है। प्रभाकर उपाध्याय ने इस उपलब्धि पर विद्यालय प्रबंधन, परिवार, मित्रों एवं सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद ज्ञापित कर आभार व्यक्त किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो