scriptट्रैफिक व्यवस्था सुधारने स्कूटी से शहर में निकले IPS सदानंद, हेलमेट में नहीं पहचान पाए लोग, लगाई फटकार | IPS Sadanand out in city, people not identified in helmets | Patrika News

ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने स्कूटी से शहर में निकले IPS सदानंद, हेलमेट में नहीं पहचान पाए लोग, लगाई फटकार

locationअंबिकापुरPublished: Mar 16, 2019 07:45:01 pm

सड़क पर बेतरतीब ढंग से खड़े कई वाहन चालकों को लगाई फटकार, समूह में खड़े युवाओं को भी डांटा

IPS

SP Sadanand Kumar

अंबिकापुर। शहर की बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था की वजह से हर दिन मुख्य मार्गों पर जाम की स्थिति निर्मित होती है। दिनोंदिन वाहनों की बढ़ती संख्या, बेतरतीब पार्किंग की वजह से आवागमन बाधित होता है।

शनिवार की शाम एसपी सदानंद कुमार हेलमेट पहनकर स्कूटी से यातायात व्यवस्था का जायजा लेने निकले। उन्होंने घड़ी चौक से लेकर महामाया चौक तक सड़क पर खड़े वाहन व ऑटो के चालकों को फटकार लगाई। इस रूप में कई लोग एसपी को पहचान भी नहीं सके।

गौरतलब है कि शहर के मुख्य मार्गों पर जाम की समस्या बढ़ते ही जा रही है। इसकी सबसे बड़ी वजह ऑटो चालकों का सड़क पर ही वाहन को रोक देना सहित अन्य चारपहिया वाहनों का भी सड़क पर वाहन खड़ा कर दुकानदारी करना है।
IPS Sadanand
अगर एक भी चारपहिया वाहन किसी दुकान के बाहर सड़क पर खड़ा हो जाता है तो फिर जाम की स्थिति निर्मित हो जाती है। देवीगंज मार्ग, स्कूल रोड व सदर रोड पर आए दिन ऐसा नजारा देखने को मिलता है।
त्यौहारी सीजन में ये समस्या और विकराल हो जाती है। पार्किंग स्थलों की कमी भी एक बड़ी वजह है। यातायात विभाग की लाख कोशिशों के बावजूद यातायात व्यवस्था नहीं सुधर रही है। शनिवार की शाम लगभग 4 बजे एसपी सदानंद कुमार अचानक हेलमेट पहनकर एक स्कूटी से शहर की यातायात व्यवस्था का जायजा लेने निकले।
उन्होंने घड़ी चौक से महामाया चौक तक सड़क पर खड़े चारपहिया वाहन व ऑटो चालकों को फटकार लगाई और वाहन सड़क पर न खड़े करने की सख्त हिदायत दी।


हेलमेट के कारण शुरु में नहीं पहचान पाए लोग
एसपी ने निरीक्षण के दौरान समूह में खड़े युवाओं को भी फटकार लगाई। एसपी इस दौरान तीन-चार स्थानों पर जब रुक कर फटकार लगाने लगे तो शुरू में कई लोग तो उन्हें इस रूप में पहचान भी नहीं पाए। पूर्व में भी एसपी सदानंद कुमार इसी अंदाज में कानून व्यवस्था दुरूस्त रखने औचक निरीक्षण कर चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो