Video : महावीर जयंती पर जैन समाज ने शहर में निकाली भव्य शोभायात्रा, झांकियों ने मोहा लोगों का मन

Video : महावीर जयंती पर जैन समाज ने शहर में निकाली भव्य शोभायात्रा, झांकियों ने मोहा लोगों का मन

Ram Prawesh Wishwakarma | Publish: Apr, 17 2019 02:20:36 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

बैंड बाजे की धुन पर निकली शोभायात्रा का शहर में जगह-जगह किया गया स्वागत, नाचते-गाते शामिल हुए श्रद्धालु

अंबिकापुर. महावीर जयंती के अवसर पर जैन समाज द्वारा शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में बैंड बाजे की धुन पर काफी संख्या में महिलाएं, पुरुष व बच्चे नाचते-गाते शामिल हुए। शोभायात्रा में शामिल बच्चों की झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया।

 

जैन समाज द्वारा धूमधाम से महावीर जयंती मनाई जा रही है। इस अवसर पर बुधवार की सुबह जैन मंदिर से शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा का शहर में जगह-जगह स्वागत किया गया।

इसमें शामिल श्रद्धालुओं को फल, पेयजल व अन्य खाद्य पदार्थ का वितरण किया गया। शोभायात्रा चोपड़ापारा स्थित जैन मंदिर से निकलकर घड़ी चौक, देवीगंज रोड, संगम चौक, महामाया चौक, गुरुनानक चौक, महाराणा प्रताप चौक से जोड़ा पीपल होती हुई मंदिर में पहुंचकर समाप्त हुई।

यहां आस्थामय वातावरण में पूजा-अर्चना की जा रही है। शोभायात्रा में आगे-आगे पुरुष श्रद्धालु हाथ में झंडा लिए तथा बीच में बच्चों की झांकियां और पीछे महिलाएं चलती रहीं। शोभायात्रा से शहर का वातावरण आस्थामय हो गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned