scriptJandarshan: Employment office is near Liquor shop, now removed | शराब दुकान के पास है रोजगार कार्यालय, महिला बोली- साहब, लड़कियों को होती है दिक्कत, कलक्टर ने तत्काल लिया एक्शन | Patrika News

शराब दुकान के पास है रोजगार कार्यालय, महिला बोली- साहब, लड़कियों को होती है दिक्कत, कलक्टर ने तत्काल लिया एक्शन

Jandarshan: कलक्टर व एसपी (Collector and SP) ने जनदर्शन में लोगों की समस्याओं का किया निराकरण, जनदर्शन में महिला ने आवेदन देकर कहा कि रोजगार कार्यालय (Employment office) के पास ही है मेरा घर, मैं देखती हूं कि शराब दुकान के कारण युवतियां असहज करती हैं महसूस

अंबिकापुर

Published: November 10, 2021 12:06:07 am

अंबिकापुर. Jandarshan: कलक्टर संजीव कुमार झा व एसपी अमित तुकाराम कांबले ने मंगलवार को कलक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन में लोगों की मांग और समस्याओं को सुनकर निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

एक महिला के आवेदन पर रोजगार कार्यालय को कलक्टोरेट परिसर स्थित कंपोजिट बिल्डिंग में लगाने के निर्देश दिए। कलक्टर जनदर्शन कार्यक्रम शुरू होने से दूर-दराज से आने वाले लोगों की समस्याएं हल होने से उन्हें राहत मिली। जनदर्शन में विभिन्न मांगों एवं समस्याओं से संबंधित 21 आवेदन प्राप्त हुए।
Collector Jandarshan
Jandarshan

जनदर्शन में एक महिला आवेदक आवेदन सहित कलेक्टर के समक्ष समस्या निराकरण हेतु उपस्थित हुई। आवेदिका ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि उनका मकान गंगापुर स्थित जिला रोजगार कार्यालय के समीप है तथा रोजगार कार्यालय के पास ही शराब दुकान संचालित है जिससे रोजगार कार्यालय आने वाले युवक-युवतियों को भारी असहज महसूस होता है। इसलिए रोजगार कार्यालय को शहर के भीतर स्थानांतरित किया जाए।
यह भी पढ़ें
कलक्टर के कड़े तेवर, समिति प्रबंधकों से होगी शार्टेज धान की राशि की वसूली, नहीं देने पर एफआईआर

कलक्टर संजीव कुमार झा (Surguja Collector) ने आवेदिका की मांग को गंभीरतापूर्वक लेते हुए जिला रोजगार अधिकारी को वर्तमान में संचालित रोजगार कार्यालय को तत्काल कलेक्टोरेट परिसर स्थित कम्पोजिट बिल्डिंग में शिफ्ट करने के निर्देश दिए। साथ ही कक्ष आवंटन के लिए अपर कलेक्टर को भी निर्देशित किया।

दिव्यांग को मिला रोजगार
अम्बिकापुर के मायापुर निवासी दिव्यांग रुपेश कुमार के आवेदन पर कार्यवाही करते हुए कलक्टर संजीव कुमार झा ने जिला सहकारी बैंक के अधिकारी को सहकारी समिति में आवेदक को योग्यतानुसार रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
यह भी पढ़ें
कलक्टर हुए नाराज, कहा- यह काम सीएम की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में, लापरवाही नहीं करूंगा बर्दाश्त

रुपेश ने बताया कि वह वर्ष 2013-14 में सरगवां समिति में कम्प्यूटर ऑपरेटर का काम करता था इसी दौरान एक दुर्घटना में कमर में गंभीर चोट आने के कारण चलने-फिरने में परेशानी होने लगी।
अब परिवार के भरण-पोषण में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रुपेश ने रोजगार मिलने से खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जनदर्शन में उसकी समस्या का त्वरित निराकरण हो गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.