scriptशराब दुकान के पास है रोजगार कार्यालय, महिला बोली- साहब, लड़कियों को होती है दिक्कत, कलक्टर ने तत्काल लिया एक्शन | Jandarshan: Employment office is near Liquor shop, now removed | Patrika News

शराब दुकान के पास है रोजगार कार्यालय, महिला बोली- साहब, लड़कियों को होती है दिक्कत, कलक्टर ने तत्काल लिया एक्शन

locationअंबिकापुरPublished: Nov 10, 2021 12:06:07 am

Jandarshan: कलक्टर व एसपी (Collector and SP) ने जनदर्शन में लोगों की समस्याओं का किया निराकरण, जनदर्शन में महिला ने आवेदन देकर कहा कि रोजगार कार्यालय (Employment office) के पास ही है मेरा घर, मैं देखती हूं कि शराब दुकान के कारण युवतियां असहज करती हैं महसूस

Collector Jandarshan

Jandarshan

अंबिकापुर. Jandarshan: कलक्टर संजीव कुमार झा व एसपी अमित तुकाराम कांबले ने मंगलवार को कलक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित जनदर्शन में लोगों की मांग और समस्याओं को सुनकर निराकरण हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

एक महिला के आवेदन पर रोजगार कार्यालय को कलक्टोरेट परिसर स्थित कंपोजिट बिल्डिंग में लगाने के निर्देश दिए। कलक्टर जनदर्शन कार्यक्रम शुरू होने से दूर-दराज से आने वाले लोगों की समस्याएं हल होने से उन्हें राहत मिली। जनदर्शन में विभिन्न मांगों एवं समस्याओं से संबंधित 21 आवेदन प्राप्त हुए।

जनदर्शन में एक महिला आवेदक आवेदन सहित कलेक्टर के समक्ष समस्या निराकरण हेतु उपस्थित हुई। आवेदिका ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि उनका मकान गंगापुर स्थित जिला रोजगार कार्यालय के समीप है तथा रोजगार कार्यालय के पास ही शराब दुकान संचालित है जिससे रोजगार कार्यालय आने वाले युवक-युवतियों को भारी असहज महसूस होता है। इसलिए रोजगार कार्यालय को शहर के भीतर स्थानांतरित किया जाए।

कलक्टर के कड़े तेवर, समिति प्रबंधकों से होगी शार्टेज धान की राशि की वसूली, नहीं देने पर एफआईआर

कलक्टर संजीव कुमार झा (Surguja Collector) ने आवेदिका की मांग को गंभीरतापूर्वक लेते हुए जिला रोजगार अधिकारी को वर्तमान में संचालित रोजगार कार्यालय को तत्काल कलेक्टोरेट परिसर स्थित कम्पोजिट बिल्डिंग में शिफ्ट करने के निर्देश दिए। साथ ही कक्ष आवंटन के लिए अपर कलेक्टर को भी निर्देशित किया।

दिव्यांग को मिला रोजगार
अम्बिकापुर के मायापुर निवासी दिव्यांग रुपेश कुमार के आवेदन पर कार्यवाही करते हुए कलक्टर संजीव कुमार झा ने जिला सहकारी बैंक के अधिकारी को सहकारी समिति में आवेदक को योग्यतानुसार रोजगार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

कलक्टर हुए नाराज, कहा- यह काम सीएम की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में, लापरवाही नहीं करूंगा बर्दाश्त

रुपेश ने बताया कि वह वर्ष 2013-14 में सरगवां समिति में कम्प्यूटर ऑपरेटर का काम करता था इसी दौरान एक दुर्घटना में कमर में गंभीर चोट आने के कारण चलने-फिरने में परेशानी होने लगी।
अब परिवार के भरण-पोषण में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रुपेश ने रोजगार मिलने से खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जनदर्शन में उसकी समस्या का त्वरित निराकरण हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो