scriptJugad: Now lame Dog will walk with walker, Snakeman Satyam prepared | अब वॉकर के सहारे चलेगा अपाहिज श्वान, स्नेकमैन सत्यम ने साथियों के साथ तैयार किया कृत्रिम पैर | Patrika News

अब वॉकर के सहारे चलेगा अपाहिज श्वान, स्नेकमैन सत्यम ने साथियों के साथ तैयार किया कृत्रिम पैर

Jugad: स्नेकमैन सत्यम (Snakeman Satyam) व उनके साथियों द्वारा पशु पुनर्वास केंद्र में की जा रही है बेजुबानों देखभाल, पशु पुनर्वास केंद्र खोलने के बाद दूर-दराज से घायल बेजुबानों (Injured cattles) को लाकर कराया जा रहा उपचार

अंबिकापुर

Published: January 27, 2022 11:27:59 pm

अंबिकापुर. Jugad: स्नेकमैन सत्यम द्विवेदी व साथियों द्वारा अपने खर्च पर बनाए गए पशु पुनर्वास केंद्र में पूरे संभाग से घायल बेजुबान लगातार आ रहे हैं। पशु चिकित्सालय से इन बेजुबानों के उपचार के पश्चात मां महामाया पशु पुनर्वास केंद्र (animal rehabilitation center) में स्वस्थ होने तक उनकी देखभाल की जा रही है। अब तक 15 से अधिक बेजुबानों को उनके प्राकृतिक वास में छोड़ा जा चुका है। इसी बीच सत्यम व उसके साथियों ने पैर से अपाहिज श्वान के लिए कृत्रिम पैर (वॉकर) तैयार किया है। अब वह फिर से चल-फिर सकेगा।
Snakeman Satyam Dwivedi
Dog with walker

गौरतलब है कि स्नेकमैन के नाम से मशहूर अंबिकापुर के सत्यम द्विवेदी सभी बेजुबानों का उपचार, खाना-पीना इत्यादि अपने साथियों, शिफ्तैन रजा, प्रणव गर्ग, मोहक बंसल, हिमाशु गोयल, राशिद जमाल, अमान अली, शोएब अख्तर के साथ मिल कर कर रहे हंै।
इसी कड़ी में सत्यम व उनके साथी शिफ्तैन ने घायल श्वान के लिए कृत्रिम पैर (वॉकर) तैयार किया है। श्वान के वॉकर से चलने से उसे नया जीवन मिलने जैसा है।

यह भी पढ़ें
Video: शहर में कई दिनों से घूम रहा था ये दुर्लभ जीव, स्नेकमैन सत्यम ने पकड़ा

हम आपको बता दें कि स्नेकमैन सत्यम (Snakeman Satyam) द्वारा 2500 से भी अधिक सांपों का रेस्क्यू कर सुरक्षित स्थान पर छोड़ा जा चुका है। इसके अलावा 4 महीने पूर्व शहर के लोगों को भयभीत कर रहे मोनस्टर लिजार्ड को भी पकड़कर वन विभाग के सुपुर्द किया गया था।
यह भी पढ़ें
इंसानों को बचाने की इस तकनीक से स्नेकमैन सत्यम ने नाग सांप की बचाई जान, राज्य में पहली बार हुआ ऐसा


यूट्यूब में देखकर सूझी तरकीब
दरअसल यह पशु पुनर्वास केंद्र (animal rehabilitation center) में लाया गया श्वान दोनों पैर से अपाहिज है, बाकी के दो पैरों से भी चलते वक्त कटने की वजह से खून का रिसाव हो रहा था। बस इसे देख स्नेकमैन सत्यम और साथियों ने यूट्यूब में देख कर कुछ साधनों से 1000 के खर्चे से नया कृत्रिम पैर (वॉकर) तैयार कर दिया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.