scriptमैनपाट महोत्सव में दिखेगा कैलाश खेर, अनुज शर्मा, खेसारी लाल व अक्षरा सिंह का जलवा | Kailash Kher: Kailash Kher, Anuj Sharma and Akshra in Mainpat festival | Patrika News

मैनपाट महोत्सव में दिखेगा कैलाश खेर, अनुज शर्मा, खेसारी लाल व अक्षरा सिंह का जलवा

locationअंबिकापुरPublished: Jan 29, 2021 12:11:00 am

Mainpat festival: 12 से 14 फरवरी तक प्रस्तावित है मैनपाट महोत्सव, कलक्टर ने मैनपाट (Mainpat) पहुंचकर तैयारियों का लिया जायजा

मैनपाट महोत्सव में दिखेगा कैलाश खेर, अनुज शर्मा, खेसारी लाल व अक्षरा सिंह का जलवा

Kailash Kher, Anuj Sharma, Khesari Lal and Akshra Singh

अंबिकापुर. इस बार मैनपाट महोत्सव में नामचीन कलाकारों द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इनमें बॉलीवुड के प्रसिद्ध सिंगर पद्मश्री कैलाश खेर (Kailash Kher), छालीवुड सुपरस्टार पद्मश्री अनुज शर्मा (Anuj Sharma), भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल (Khesari Lal), अक्षरा सिंह (Akshra Singh) समेत अन्य कलाकारों का जलवा रहेगा।
इधर कलक्टर संजीव कुमार झा ने गुरुवार को मैनपाट के रोपाखार जलाशय के पास 12 से 14 फरवरी तक प्रस्तावित मैनपाट महोत्सव (Mainpat festival) की तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने दर्शकों की बैठक क्षमता एवं प्रवेश मार्ग की संख्या बढ़ाने तथा मुख्य मंच की लंबाई में वृद्धि करने के निर्देश दिए।

कलक्टर ने कहा कि डोम की लंबाई 400 फीट कर वीआईपी एवं आम दर्शकों की बैठक क्षमता को बढ़ाएं तथा आम नागरिकों के लिए मेला स्थल पर प्रवेश के लिए एक ही मार्ग होने से आवागमन में परेशानी होगी, इसलिए मरकरी हाउस के पास एक और मार्ग तैयार करें।
मैनपाट महोत्सव में दिखेगा कैलाश खेर, अनुज शर्मा, खेसारी लाल व अक्षरा सिंह का जलवा
उन्होंने वाहन पार्किंग (Parking) के लिए मेला स्थल के आस पास का चयन करने कहा ताकि लोगो को वाहन छोड़कर मेला स्थल तक आने में सुविधा रहे। कलक्टर ने कलाकारों के लिए ग्रीनरूम मेकअप ,वेटिंग एवं डायनिंग रूम मुख्य मंच के पीछे बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले विशेष Artists के लिए तीन-तीन ग्रीन रूम बनाएं।
उन्होने मेला स्थल का निरीक्षण कर वीवीआइपी प्रवेश, लोकार्पण एवं शिलान्यास स्थल, विभागीय स्टाल, सामूहिक विवाह, प्रदर्शनी आदि के लिए स्थल का अवलोकन किया। इस दौरान रोपखार जलाशय में बांध के किनारे रेलिंग को सुधारने तथा जलाशय में बोटिंग, लाइटिंग, फव्व्वारा आदि की व्यवस्था के लिए जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।
कलक्टर ने मंच से संबंधित गतिविधियों जैसे कलाकारों की प्रस्तुति, स्मृति चिन्ह आदि की क्रमिक तैयारी के लिए सतर्कता के साथ योजना बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही महोत्सव के दौरान दुर्घटना घटित होने पर तत्काल राहत पहुंचाने के लिए सड़क के दो-तीन स्थानों पर क्रेन एवं एम्बुलेंस की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विनय कुमार लंगेह, डीएफओ पंकज कमल, अपर कलक्टर एएल धु्रव, तनुजा सलाम, एसडीएम अजय त्रिपाठी, दीपिका नेताम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


पास की नहीं होगी कमी
कलक्टर ने कहा कि मेला स्थल में प्रवेश के लिए पास की कमी नही होगी। जनप्रतिनिधियों से सूची अभी से लें। इसके साथ ही वाहन पार्किंग के पास भी दें। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों को सूची में उल्लेखित संख्या से 10 प्रतिशत अधिक पास दें।

इन कलाकारों की होगी प्रस्तुति
इस बार भी मैनपाट महोत्सव (Mainpat festival) में नामचीन कलाकारों द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इनमें बॉलीवुड के प्रसिद्ध सिंगर पद्मश्री कैलाश खेर, छालीवुड सुपरस्टार पद्मश्री अनुज शर्मा, भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल, अक्षरा सिंह, काजल राघवानी, छ्त्तीसगढ़ के लोकगायक दिलीप षडंगी, घनश्याम महानंद सहित अन्य कलाकार शामिल हैं। इसके साथ ही स्थानीय लोक नृत्य कर्मा, शैला और सुआ नृत्य भी होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो