scriptKailash Kher: Kailash Kher, Anuj Sharma and Akshra in Mainpat festival | मैनपाट महोत्सव में दिखेगा कैलाश खेर, अनुज शर्मा, खेसारी लाल व अक्षरा सिंह का जलवा | Patrika News

मैनपाट महोत्सव में दिखेगा कैलाश खेर, अनुज शर्मा, खेसारी लाल व अक्षरा सिंह का जलवा

Mainpat festival: 12 से 14 फरवरी तक प्रस्तावित है मैनपाट महोत्सव, कलक्टर ने मैनपाट (Mainpat) पहुंचकर तैयारियों का लिया जायजा

अंबिकापुर

Updated: January 29, 2021 12:11:00 am

अंबिकापुर. इस बार मैनपाट महोत्सव में नामचीन कलाकारों द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इनमें बॉलीवुड के प्रसिद्ध सिंगर पद्मश्री कैलाश खेर (Kailash Kher), छालीवुड सुपरस्टार पद्मश्री अनुज शर्मा (Anuj Sharma), भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल (Khesari Lal), अक्षरा सिंह (Akshra Singh) समेत अन्य कलाकारों का जलवा रहेगा।
मैनपाट महोत्सव में दिखेगा कैलाश खेर, अनुज शर्मा, खेसारी लाल व अक्षरा सिंह का जलवा
Kailash Kher, Anuj Sharma, Khesari Lal and Akshra Singh
इधर कलक्टर संजीव कुमार झा ने गुरुवार को मैनपाट के रोपाखार जलाशय के पास 12 से 14 फरवरी तक प्रस्तावित मैनपाट महोत्सव (Mainpat festival) की तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने दर्शकों की बैठक क्षमता एवं प्रवेश मार्ग की संख्या बढ़ाने तथा मुख्य मंच की लंबाई में वृद्धि करने के निर्देश दिए।

कलक्टर ने कहा कि डोम की लंबाई 400 फीट कर वीआईपी एवं आम दर्शकों की बैठक क्षमता को बढ़ाएं तथा आम नागरिकों के लिए मेला स्थल पर प्रवेश के लिए एक ही मार्ग होने से आवागमन में परेशानी होगी, इसलिए मरकरी हाउस के पास एक और मार्ग तैयार करें।
मैनपाट महोत्सव में दिखेगा कैलाश खेर, अनुज शर्मा, खेसारी लाल व अक्षरा सिंह का जलवाउन्होंने वाहन पार्किंग (Parking) के लिए मेला स्थल के आस पास का चयन करने कहा ताकि लोगो को वाहन छोड़कर मेला स्थल तक आने में सुविधा रहे। कलक्टर ने कलाकारों के लिए ग्रीनरूम मेकअप ,वेटिंग एवं डायनिंग रूम मुख्य मंच के पीछे बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले विशेष Artists के लिए तीन-तीन ग्रीन रूम बनाएं।
उन्होने मेला स्थल का निरीक्षण कर वीवीआइपी प्रवेश, लोकार्पण एवं शिलान्यास स्थल, विभागीय स्टाल, सामूहिक विवाह, प्रदर्शनी आदि के लिए स्थल का अवलोकन किया। इस दौरान रोपखार जलाशय में बांध के किनारे रेलिंग को सुधारने तथा जलाशय में बोटिंग, लाइटिंग, फव्व्वारा आदि की व्यवस्था के लिए जलसंसाधन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।
कलक्टर ने मंच से संबंधित गतिविधियों जैसे कलाकारों की प्रस्तुति, स्मृति चिन्ह आदि की क्रमिक तैयारी के लिए सतर्कता के साथ योजना बनाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही महोत्सव के दौरान दुर्घटना घटित होने पर तत्काल राहत पहुंचाने के लिए सड़क के दो-तीन स्थानों पर क्रेन एवं एम्बुलेंस की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।
इस दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विनय कुमार लंगेह, डीएफओ पंकज कमल, अपर कलक्टर एएल धु्रव, तनुजा सलाम, एसडीएम अजय त्रिपाठी, दीपिका नेताम सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।


पास की नहीं होगी कमी
कलक्टर ने कहा कि मेला स्थल में प्रवेश के लिए पास की कमी नही होगी। जनप्रतिनिधियों से सूची अभी से लें। इसके साथ ही वाहन पार्किंग के पास भी दें। उन्होंने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों को सूची में उल्लेखित संख्या से 10 प्रतिशत अधिक पास दें।

इन कलाकारों की होगी प्रस्तुति
इस बार भी मैनपाट महोत्सव (Mainpat festival) में नामचीन कलाकारों द्वारा रंगारंग प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इनमें बॉलीवुड के प्रसिद्ध सिंगर पद्मश्री कैलाश खेर, छालीवुड सुपरस्टार पद्मश्री अनुज शर्मा, भोजपुरी सुपरस्टार खेसारी लाल, अक्षरा सिंह, काजल राघवानी, छ्त्तीसगढ़ के लोकगायक दिलीप षडंगी, घनश्याम महानंद सहित अन्य कलाकार शामिल हैं। इसके साथ ही स्थानीय लोक नृत्य कर्मा, शैला और सुआ नृत्य भी होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

ताजमहल के बंद 22 कमरों का खुल गया सीक्रेट, ASI ने फोटो जारी करते हुए बताई गंभीर बातेंकर्नाटक: हथियारों के साथ बजरंग दल कार्यकर्ताओं के ट्रेनिंग कैम्प की फोटोज वायरल, कांग्रेस ने उठाए सवालPM Modi Nepal Visit : नेपाल के बिना हमारे राम भी अधूरे हैं, नेपाल दौरे पर बोले पीएम मोदीमहबूबा मुफ्ती ने कहा इनको मस्जिद में ही मिलता है भगवानइलाहाबाद हाईकोर्ट: ज्ञानवापी में मिला बड़ा शिवलिंग, कोर्ट के आदेश पर स्थान सरंक्षित, 20 को होगी अगली सुनवाईIPL 2022 DC vs PBKS Live Updates : पावर प्ले में दिल्ली ने बनाए 3 विकेट के नुकसान पर 54 रनBJP कार्यकर्ता अभिजीत सरकार की हत्या के मामले में CBI ने TMC विधायक को किया तलब49 डिग्री के हाई तापमान से दिल्ली बेहाल, अब धूलभरी आंधी के आसार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.