scriptKBC में अमिताभ बच्चन ने महिला कंटेस्टेंट से पूछा छत्तीसगढ़ से जुड़ा ये सवाल, हमें भी पता होना चाहिए जवाब | KBC: Amitabh bachchan asked this question related to Chhattisgarh | Patrika News

KBC में अमिताभ बच्चन ने महिला कंटेस्टेंट से पूछा छत्तीसगढ़ से जुड़ा ये सवाल, हमें भी पता होना चाहिए जवाब

locationअंबिकापुरPublished: Oct 05, 2021 11:30:54 pm

KBC: कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) की हॉट सीट (Hot Sheet) पर बैठी महिला से छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजकीय गीत (State Song) के रचयिता (Lyrics) का नाम पूछने पर सोच में पड़ गई, केबीसी (KBC) में भाग ले चुके हैं छत्तीसगढ़ से भी कई कंटेस्टेंट्स

KBC set

KBC

अंबिकापुर. कौन बनेगा करोड़पति (KBC) की हॉट सीट पर बैठना हर किसी का सपना होता है। यहां सभी सवालों के जवाब देकर कई लोग करोड़पति बन चुके हैं। छत्तीसगढ़ के भी कई लोगों को भी हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला।
वहीं अमिताभ बच्चन ने छत्तीसगढ़ से जुड़े कई सवाल भी कंटेस्टेंट से किए। ऐसा ही एक सवाल मंगलवार की रात प्रसारित केबीसी में महिला कंटेस्टेंट से किए गए। सवाल सुनकर महिला सोच में पड़ गई।

दादा साहब फाल्के पुरस्कार विजेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) द्वारा कौन बनेगा करोड़पति शो होस्ट किया जा रहा है। मंगलवार की रात प्रसारित केबीसी में महिला कंटेस्टेंट से पूछा गया कि ‘छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत ‘अरपा पैरी के धार’ गीत के रचयिता कौन हैं?

पूरे आठ साल की मेहनत के बाद पंकज पहुचे KBC की हॉट सीट पर, अमिताभ बच्चन के लिए कही ये खास बात…

ऑप्शन में नरेंद्र देव वर्मा, घासीदास, स्मिता भारती व हबीब तनवीर के नाम दिए गए थे। इसके पूर्व भी बस्तर की नक्सल समस्या पर जुड़े सवाल कंटेस्टेंट से किए गए थे।


ये हैं राजकीय गीत के रचयिता
छत्तीसगढ़ के राजकीय गीत ‘अरपा पैरी के धार, महानदी हे अपार’ के रचयिता नरेंद्र देव वर्मा हैं। राज्य बनने के 19 साल के बाद इसे राजकीय गीत घोषित किया गया। 3 नवंबर 2019 को रायपुर के साइंस कॉलेज में आयोजित राज्योत्सव में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसकी घोषणा की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो