जमीन की खरीद-बिक्री करने वाले युवक का 3 नकाबपोशों ने किया अपहरण और कर दी हत्या, जंगल में मिली लाश

Kidnap and murder: सोमवार की शाम ग्राम खलिबा में धान कटवाने गया था युवक, यहीं से हुआ था अपहरण (Kidnap), परिजनों ने नामजद दर्ज कराई थी शिकायत लेकिन पुलिस (Surguja police) ने नहीं दिखाई तत्परता

By: rampravesh vishwakarma

Published: 01 Dec 2020, 07:24 PM IST

अंबिकापुर. सरगुजा में आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रहीं हंै। दो दिन पूर्व जहां नकाबपोशों ने लुण्ड्रा थाना क्षेत्र अंतर्गत हथियार के बल पर 5 लाख रुपए की डकैती (Robbery) की बड़े वारदात को अंजाम दिया था। इसके दूसरे दिन ही सोमवार को शहर से लगे ग्राम खलिबा से 3 बदमाशों ने शहर के एक युवक का अपहरण (Kidnap) कर लिया था।

वह जमीन खरीद-बिक्री का काम करता था। अपहृत के परिजन ने सोमवार की शाम को गांधीनगर थाने में अपहरण का मामला दर्ज कराया था। मंगलवार की दोपहर उसकी लाश (Kidnap and murder) खलिबा जंगल में पाई गई। सूचना पर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव को बरामद कर लिया है।

वहीं परिजन ने पुलिस की कार्यप्रणाली पर आरोप लगाया है। परिजन का कहना है कि पुलिस को समय पर जानकारी दे दी गई थी। इसके बावजूद खोजबीन तत्काल शुरू नहीं की गई।

Read More: किशोर का अपहरण कर की थी हत्या, 2 आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा


शहर के गांधीनगर के वार्ड क्रमांक-7 निवासी 43 वर्षीय रामकृपाल साहू सोमवार को बाइक से धान कटवाने ग्राम खलिबा गया था। वहां 3 नकाबपोश बदमाशों ने मारपीट कर उसका अपहरण (Kidnap) कर साथ ले गए थे। शाम को जब वह घर नहीं पहुंचा तो परिजन ने इसकी रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई।

पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। मंगलवार की दोपहर पुलिस को जानकारी मिली की खलिबा जंगल में एक व्यक्ति की लाश (Dead body) मिली है। सूचना पर गांधीनगर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने उसकी पहचान रामकृपाल के रूप में की। मृतक अपने ससुराल में ही रहकर जमीन खरीद-बिक्री का काम करता था।


सिर पर चोट के निशान
मृतक के शरीर व सिर पर चोट के निशान मिले हैं। पुलिस का मानना है कि बदमाशों ने इसे लाठी-डंडे से मारकर उसकी हत्या (Murder) की होगी। वहीं पुलिस ने शव को पीएम के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भिजवा दिया है। पुलिस को हत्या का कारण अब तक पता नहीं चल सका है।

Read More: दरवाजा खराब बन गया तो लकड़ी मिस्त्री का आदतन बदमाश ने कर लिया अपहरण, फिर साथी के साथ पीट-पीटकर की हत्या


खलिबा के युवकों पर आशंका
परिजन का कहना है कि खलिबा गांव के ही 3 नकाबपोश (3 maskmen) युवक मौके पर पहुंचे थे और रामकृपाल को मारपीट कर अपने साथ ले गए थे। वहीं जिन संदेहियों पर परिजन ने शक जताया है, वे लापता है।


परिजन ने पुलिस पर लगाया आरोप
परिजन ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाया है। परिजन का कहना है कि गांधीनगर पुलिस को सोमवार शाम को ही घटना की जानकारी दे दी गई थी। 24 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस अपहरणकर्ताओं व अपहृत का पता नहीं लगा सकी।


मृतक की बाइक व जैकेट बरामद
मंगलवार की दोपहर सीएसपी (CSP) के साथ गांधीनगर पुलिस मामले की जांच करने खलिबा पहुंची थी। जहां से मृतक का अपहरण किया गया था। वहीं पर मृतक की बाइक व जैकेट मिली। इस दौरान पुलिस को उसकी हत्या की जानकारी नहीं हो पाई थी।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned