किशोर का अपहरण कर की थी हत्या, 2 आरोपियों को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

Kidnap and murder: वर्ष 2019 में फरवरी माह में हुई थी वारदात, चोरी के प्रकरण में आरोपियों के खिलाफ गवाही देने से नाराज होकर दिया था वारदात (Murder) को अंजाम

By: rampravesh vishwakarma

Published: 29 Oct 2020, 09:57 PM IST

अंबिकापुर. वर्ष 2019 में लुंड्रा थाना क्षेत्र में हुए एक किशोर के अपहरण व हत्या (Kidnap and murder) के मामले में फैसला सुनाते हुए प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश जयदीप गर्ग अंबिकापुर ने 2 आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा से दंडित किया है। आरोपियों ने चोरी के प्रकरण में उनके खिलाफ गवाही देने से नाराज होकर वारदात को अंजाम दिया था।


गौरतलब है कि वर्ष 2019 में 7 फरवरी को लुंड्रा थाना क्षेत्र के ग्राम बटवाही खासपारा निवासी 31 वर्षीय मो. शमीम अंसारी व 27 वर्षीय मो. सद्दाम हुसैन गांव के ही एक किशोर मिथलेश पटेल पिता करमसाय पटेल का बाइक पर अपहरण कर जबरन अपने साथ ले गए थे।

Read More: दरवाजा खराब बन गया तो लकड़ी मिस्त्री का आदतन बदमाश ने कर लिया अपहरण, फिर साथी के साथ पीट-पीटकर की हत्या

परिजनों द्वारा खोजबीन के दौरान 8 फरवरी 2019 को उसकी लाश लमगांव नाले के पास मिली थी। आरोपियों ने हाथ, मुक्का व डंडे से पीटकर उसकी हत्या (Murder) कर दी थी।

आरोपियों ने मृतक द्वारा चोरी के प्रकरण में जयनगर थाने में उनके खिलाफ गवाही देने से नाराज होकर इस वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में लुंड्रा पुलिस ने धारा 363, 365, 302 व 34 के तहत अपराध दर्ज कर प्रकरण न्यायालय में प्रस्तुत किया था।

Read More: नाबालिग के 'अपहरण व दुष्कर्म' में साथ देने वाली महिला बंदी की मौत


डेढ़ साल तक चली सुनवाई के बाद मिली सजा
इस मामले में डेढ़ साल से अधिक चली सुनवाई के बाद प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश जयदीप गर्ग अंबिकापुर ने दोनों आरोपियों को आजीवन कारावास (Lifetime imprisonment) की सजा व 25 हजार के अर्थदंड से दंडित किया है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned