scriptखुदाई में मिले चांदी के सिक्के, मजदूरों में मारामारी  | Silver coins unearthed, workers scramble | Patrika News

खुदाई में मिले चांदी के सिक्के, मजदूरों में मारामारी 

locationअंबिकापुरPublished: Feb 04, 2016 02:58:00 am

Submitted by:

afjal

क्षेत्र के बालाहेड़ी ग्राम पंचायत में बुधवार दोपहर को मनरेगा योजना में एनीटक में चौकड़ी खोदते समय बबूल के पेड़ की जड़ों में चांदी के करीब पांच दर्जन सिक्के  निकले। रोचक तो यह है कि सिक्के निकलते ही उनको हथियाने में मजदूरों में मारामारी मच गई। 

क्षेत्र के बालाहेड़ी ग्राम पंचायत में बुधवार दोपहर को मनरेगा योजना में एनीटक में चौकड़ी खोदते समय बबूल के पेड़ की जड़ों में चांदी के करीब पांच दर्जन सिक्के निकले। रोचक तो यह है कि सिक्के निकलते ही उनको हथियाने में मजदूरों में मारामारी मच गई। 

जिस मजदूर के जितने सिक्के हाथ लगे, वे काम छोड़ घर ले भागे। सूचना पर पुलिस ने चार महिला मजदूर व एक मेट से एक दर्जन सिक्के बरामद कर लिए, जबकि अन्य की तलाश जारी है। 
 बालाहेड़ी चौकी प्रभारी दयानंद चौधरी ने बताया कि टुडियाना रोड स्थित पंचमुखी हनुमान मन्दिर के समीप मनरेगा कार्य के दौरान एनिकट में खुदाई का कार्य चल रहा था। 

इस दौरान एक जने की चौकड़ी में बबूल के पेड़ की जड़ों में चांदी के सिक्के निकले, तो दूसरी चौकड़ी में खुदाई करने वाले मजदूर को भी इसका पता चल गया। कुछ ही देर में हल्ला मच गया। वहां पर 42 मजदूर काम कर रहे थे।

सिक्के हथियाने के लिए मजदूरों में भी मारामारी मच गई। जिसको जितने सिक्के मिले, वे उन्हें लेकर नौ दो ग्यारह हो गए। इनमें से किसी मजदूर को सिक्का नहीं मिला तो उसने पुलिस को सूचना दे दी। 

पुलिस ने गांव में पहुंच कर मजदूरों से 12 सिक्के तो एकत्रित कर लिए हैं। चौकी प्रभारी ने बताया कि सिक्कों पर ऊर्दू में लिखा हुआ है, जो अभी पढ़ा नहीं जा सका है। मजदूरों की सूची बना कर उनकी तलाश कर सिक्के एकत्रित किए जा रहे हैं। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो