सचिव पर उड़ेल दी पेट्रोल और जलाने लगा जिंदा, उसने इतना ही कहा था- नहीं मिलेगा राशन

राशन दुकान में पहुंचे युवक का कार्ड देखकर सचिव ने कहा था तुम्हारा राशन कार्ड हो गया है निरस्त, शराब के नशे में दोबारा पहुंचा था युवक

By: rampravesh vishwakarma

Published: 11 Sep 2017, 02:41 PM IST

बैकुंठपुर/पोड़ी बचरा. बचरापोड़ी चौकी अंतर्गत ग्राम सांवला के सचिव को 4 दिन पूर्व जिंदा जलाने के प्रयास का मामला सामने आया है। सचिव द्वारा संचालित सोसायटी में वहीं का एक युवक राशन लेने पहुंचा था। कार्ड देखकर सचिव ने उससे कहा कि उसका राशन कार्ड निरस्त हो गया है, इस पर राशन नहीं मिलेगा।

इससे युवक नाराज हो गया और शाम को शराब के नशे में पेट्रोल लेकर सोसायटी पहुंच गया। इसके बाद उसने सचिव पर पेट्रोल उड़ेल दिया और माचिस जलाने लगा। समय रहते दुकान में मौजूद अन्य ग्रामीणों ने दबोच लिया अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। सचिव ने पुलिस से मामले में कार्रवाई की मांग की है।


कोरिया जिले के पोड़ी बचरा पुलिस सहायता केंद्र अंतर्गत ग्राम सांवला का पंचायत सचिव रामाधार साहू राशन दुकान चलाता है। 5 सितंबर की दोपहर करीब 12 बजे गांव का ही तेजूराम पिता रघुराज राजवाड़े उचित मूल्य की दुकान पर पहुंचा। उसने सचिव से राशन कार्ड पर मिटटी तेल देने की बात कही। इस पर पंचायत सचिव ने कार्ड की मांग की जिस पर उसने अपना राशन कार्ड दिया।

कार्ड देखने के बाद सचिव ने उससे कहा कि यह कार्ड निरस्त हो गया है, अब इस कार्ड पर मिटटी का तेल नही मिलेगा। सचिव की यह बात सुन तेजूराम उससे हाथापाई करने पर उतारू होगा गया। यह देख वहां राशन लेने पहुंचे अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर दोनों को छुड़ाया और तेजूराम को घर भेज दिया। घटना के 4 घंटे बाद तेजूराम शाम को लगभग ४ बजे शराब के नशे मे दोबारा राशन दुकान पहुंच गया। उसने अपने हाथ में एक बॉटल पेट्रोल रखा था।

देखते ही देखते उसने राशन दुकान में बैठे सचिव के ऊपर पेट्रोल उड़ेल दिया और जिंदा जलाने के लिए माचिस जलाने लगा। इस दौरान वहां खड़े ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया। गनीमत रही कि माचिस की तिल्ली जल नहीं पाई थी अन्यथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। मामले की शिकायत सचिव ने खडग़वां थाने में कर तेजूराम के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।


3 दिन बाद भी पुलिस का रवैय्या सुस्त
इस मामले में ग्रामीणों का कहना है कि घटना को 4 दिन बीत जाने के बाद भी आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नही कर रही है। इससे उसके हौसले बुलंद हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस वाले किसी नेता के दबाव मे आकर मामले को रफा-दफा करने का प्रयास कर रहे है। जबकि मामला छोटा नही है अगर माचिस की तीली जल गई होती तो सचिव जिंदा जल जाता।


जलाने का कर रहा था प्रयास
7 सितंबर की दोपहर मे तेजूराम मिटटी का तेल लेने आया था। वह जिस राशन कार्ड मे मिटटी का तेल मांग रहा था वह निरस्त हो चुका है। उक्त राशन कार्ड पर मेरे द्वारा मिटटी तेल देने से मना करने पर उसने मेरे ऊपर पेटोल डालकर जलाने का प्रयास किया
रामाधार साहू, सचिव ग्राम पंचायत सांवला

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned