scriptसड़क पर बैठ गए नेता प्रतिपक्ष-महापौर, किया चक्काजाम, कहा- सीएम रमन का जाना तय, चाहे गैस बांटें या मोबाइल | Leader of opposition and Mayor sat on the road and blockade | Patrika News

सड़क पर बैठ गए नेता प्रतिपक्ष-महापौर, किया चक्काजाम, कहा- सीएम रमन का जाना तय, चाहे गैस बांटें या मोबाइल

locationअंबिकापुरPublished: Aug 08, 2018 08:09:03 pm

रिंग रोड की बदहाल हालत को लेकर टीएस ने समर्थकों के साथ लरंग साय चौक पर किया प्रदर्शन, बोले- सीएम से बजट मांगकर कर दी गलती

Leader of opposition sat on road

Leader of opposition and Mayor

अंबिकापुर. रिंग रोड की खस्ताहाल हालत को देखते हुए बुधवार को नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव की अगुवाई में कांग्रेसियों ने लरंग साय चौक पर सांकेतिक रूप से चक्काजाम कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान टीएस सिंहदेव ने कहा कि मुख्यमंत्री से रिंग रोड के लिए बजट मांगना सबसे बड़ी गलती है। इस बार सीएम रमन का जाना तय है, वे चाहे मोबाइल बांटे या गैस।
उन्होंने अधिकारियों को सख्त लहजे में कहा कि सीएम रमन सिंह तो पिक्चर से आउट हैं लेकिन आपकी जो जिम्मेदारी है उसे बखूबी निभाएं। इस दौरान कांग्रेसियों ने सड़क पर बैठकर चक्काजाम किया और प्रशासनिक व सड़क विकास निगम के अधिकारियों को एक ज्ञापन भी सौंपा।

रिंग रोड के निर्माण में लेटलतीफी और अधिकारियों की मॉनिटरिंग की कमी की वजह से ठेकेदार मनमानी करने पर अड़ा हुआ है। ऐसे में अब रिंग रोड पर जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे भी हो गए हैं। इस संबंध में कई बार नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव व प्रशासनिक अधिकारियों ने भी कई बार सड़क विकास निगम के अधिकारियों व ठेकेदार को चेताया लेकिन दोनों मे से किसी पर भी कोई असर नहीं हुआ।
शहरवासियों की परेशानियों को देखते हुए और लगातार सत्तापक्ष के साथ विपक्ष पर भी सवाल उठता देख बुधवार को नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव की अगुवाई में कांग्रेसियों ने लरंग साय चौक पर विरोध प्रदर्शन किया। लगभग २ घंटे तक प्रदर्शन के बाद कांग्रेसियों ने सांकेतिक रूप से चक्काजाम किया।
मौके पर पहुंचे एसडीएम अजय त्रिपाठी, सीएसपी आरएन यादव व सड़क विकास निगम की अभियंता रश्मि वैश्य व अन्य ने नेता प्रतिपक्ष व अन्य नेताओं से बात की और जल्द ही सड़क की मरम्मत कराने का आश्वासन दिया।
इसके बाद विरोध प्रदर्शन समाप्त हुआ। प्रदर्शन में लुण्ड्रा विधायक चिंतामणी महाराज, जिला कांग्रेस अध्यक्ष बालकृष्ण पाठक, मेयर डॉ. अजय तिर्की, सभापति शफी अहमद, जेपी श्रीवास्तव, हेमंत सिन्हा, अरविंद सिंह, नसीम अंसारी, मदन जायसवाल, दीनू सोनी, दुर्गेश गुप्ता, मो अख्तर हुसैन सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

बंदर के हाथ में थमा दिया उस्तरा
नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि लगता है गलती हो गई कि मुख्यमंत्री से रिंग रोड निर्माण के लिए पैसों की मांग कर दी। सरकार के काम से ऐसा लग रहा है कि बंदर के हाथ में उस्तरा थमा दिया गया। जहां हम धरना दे रहे हैं उसके बगल में आईजी का बंगला और १०० मीटर के दायरे में जिले के सभी आला अधिकारी हैं। इसके बावजूद यह बड़ी बिडंबना है कि इसके लिए हमे यहां आकर अधिकारियों को सड़क की स्थिति से अवगत कराना पड़ रहा है।

जिसे नहीं कर सकते पूरा, उसे छूने से किया था मना
नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि रिंग रोड, प्रतापपुर रोड, बतौली रोड व बिलासपुर मार्ग सभी का काम शुरू होने से पूर्व ही अधिकारियों को चेताया गया था कि जिस काम को बारिश से पूर्व पूरा नहीं कर सकते हैं, उसे हाथ भी नहीं लगाएं। उन्होंने कहा कि रिंग रोड में दोनों तरफ मिलाकर २१ किमी का काम किया जाना है।
इसमें से महज एक वर्ष में एक तरफ 5 किमी का काम किया गया है। जिस मशीन से ठेकेदार काम कर रहा है वह कांक्रीट वर्क महज 80 मीटर ही कर पा रहा है और उसे जमने में 28 दिन का समय लग जा रहा है। ऐसे में 600 से अधिक दिन में सड़क का काम पूरा हो पाएगा। सड़क की गुणवत्ता भी ऐसी है कि जगह-जगह दरारें पड़ रही हैं।

रमन सिंह का जाना तय
नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब मोबाइल बांटे या फिर गैस। यह सच्चाई है कि रमन सिंह जाने वाले हैं। अब उनसे कोई भी उम्मीद नहीं किया जा सकता है। मैं तो उन अधिकारियों को कहना चाहता हूं कि वे प्रबुद्ध वर्ग में आते हैं और उन्हें जनता के प्रति जवाबदेह होना होगा।
आज एक गांव की महिला को कलक्टर, एसपी व इंजीनियर को अपनी घुटने की स्थिति दिखानी पड़ रही है कि उसकी क्या हालत हैं। कार्य निभाने की जिम्मेदारी अधिकारियों की है। रमन सिंह तो पिक्चर से बाहर हैं।

जो पानी नहीं छिड़कवा सकते वे किसानों को कैसे देंगे पानी
नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सड़क में धूल से लोग परेशान है, बारिश होने पर कीचड़ से परेशान हैं। नियमानुसार सड़क निर्माण तक सरकार द्वारा पानी का छिड़काव कराया जाना था, लेकिन वह भी नहीं कर पा रहे हैं। जो सड़क पर पानी का छिड़काव नहीं कर पा रहे हैं वे किसानों को खेतों में क्या पानी दे पाएंगे।

अधिकारियों के कार्यालय का करेंगे घेराव
नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि विरोध प्रदर्शन से बात नहीं बनी और लोगों को राहत नहीं मिली तो आने वाले समय में कांग्रेस के कार्यकर्ता अधिकारियों के कार्यालयों का घेराव करेंगे। इसकी पूरी जिम्मेदारी अधिकारियों पर होगी।

मेयर ने मंगवाई मिट्टी और टीएस ने गड्ढे में डाला
सड़क पर गड्ढा देख महापौर डॉ. अजय तिर्की ने नगर निगम से सीमेंट मिली गिट्टी मंगवाई। उसे सड़क पर डालकर गड्ढा पाटा गया। नेता प्रतिपक्ष ने मिट्टी को फावड़ा से गड्ढे में फैलाकर उसे भरने का प्रयास किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो