नेता प्रतिपक्ष का कांग्रेस पर हमला, बोले- 6 माह में ही सरकार से त्रस्त हो गई प्रदेश की जनता

नेता प्रतिपक्ष का कांग्रेस पर हमला, बोले- 6 माह में ही सरकार से त्रस्त हो गई प्रदेश की जनता

Ram Prawesh Wishwakarma | Updated: 03 Jul 2019, 09:46:46 PM (IST) Ambikapur, Surguja, Chhattisgarh, India

सदस्यता अभियान में शामिल होने पहुंचे विधानसभा नेता प्रतिपक्ष ( Opposition attacked the Congress)

अंबिकापुर। प्रदेश की सरकार ने जनघोषणा पत्र में जो लोकलुभावने वायदे कर सत्ता प्राप्त किए थे, उसका जवाब राज्य की जनता ने ६ माह में दे दिया। सरकार में आने से पहले कांग्रेस ने गंगाजल लेकर जो कसमे खाई थी, वह आज हकीकत में कहीं नजर नहीं आ रही है। प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। लॉकअप में पुलिस वाले शिकायतकर्ता को इतना पीटते हैं कि उसकी मौत हो जाती है। आईजी ने कार्रवाई करते हुए १० पुलिस कर्मियों को निलंबित भी कर दिया। आज सबसे अधिक कोई परेशान है तो वह राज्य का किसान है।

न तो उनका कर्ज माफ हुआ और न ही उन्हें आज केसीसी के तहत ऋृण मिल रहा है। उक्त बातें छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कही।
भाजपा के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे प्रदेश ेके नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बुधवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि पूरे विश्व में भाजपा ११ करोड़ सदस्यों के साथ सबसे बड़ी प्रजातांत्रिक पार्टी बनी थी। इस वर्ष पार्टी ने सदस्यों की संख्या में २० प्रतिशत वृद्धि करने का लक्ष्य रखा है। वर्तमान में छत्तीसगढ़ में २७ लाख पार्टी के सदस्य हैं इसमें ११ लाख सदस्यों की वृद्धि करनी है। सक्रिय सदस्य ३६ हजार से बढ़ाकर ४५ हजार किया जाना है। प्रत्येक सक्रिय सदस्य को २५ नए सदस्य बनाने होंगे।

प्रदेश के सभी जिले में ६ जुलाई को एक साथ सदस्यता अभियान की शुरूआत की जाएगी।( Opposition attacked the Congress) मंडल स्तर पर ८ जुलाई से सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा। जहां भी नेटवर्क की परेशानी है वहां पर पुस्तिका के माध्यम से सदस्य बनाए जाएंगे। इस बार सभी नए सदस्यों की कार्यशाला भी आयोजित की जाएगी ताकि उन्हें भी पता चले कि वे पार्टी के सदस्य हंै। इस दौरान पूर्व गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, भाजपा प्रदेश मंत्री अनुराग सिंहदेव, अनिल सिंह मेजर, भाजपा जिलाध्यक्ष अखिलेश सोनी, किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष भरत सिंह सिसोदिया उपस्थित थे।


6 माह में जनता ने दे दिया जवाब
विधानसभ चुनाव हारने के प्रश्न पर धरमलाल कौशिक ने झलाते हुए कहा कि समीक्षा हो गई, कब तक उसका रोना रोएंगे। प्रदेश की जनता ने ६ माह में ही जवाब दे दिया है। प्रकृति परिवर्तनशील है। हार के कई कारण होंगे। समीक्षा कर जो भी गलतियां हुई हैं, उनमे सुधार भी कर लिया गया है।


गंगाजल लेकर कांग्रेस ने जारी किया था घोषणापत्र
नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि चुनाव के समय सभी पार्टियां अपनी चुनावी घोषणा पत्र जारी करती हैं। कांग्रेस ने गंगाजल लेकर कसम लेते हुए जनघोषणा पत्र जारी किया था कि चुनाव जितने के बाद किसानों का पूरा कर्ज माफ किया जाएगा। लेकिन चुनाव जितते ही सिर्फ मध्यकालीन व अल्पकालीन किसानों का कर्ज माफ किया गया। वह भी सिर्फ दो बैंकों का, किसी भी व्यवसायिक बैंक के किसान का कर्ज माफ नहीं किया गया है।

जशपुर में किसान ने आत्महत्या कर लिया, बस्तर के दो किसानों को कर्ज माफी के लिए जेल की हवा खानी पड़ी। किसान क्रेडिट कार्ड के तहत अब तक कोई भी ऋण किसानों को नहीं मिला है। किसान परेशान है।


शराबबंदी का किया था वायदा, अब समीक्षा की बात
सरकार ने चुनाव से पहले पूर्ण शराब बंदी का वादा किया था। सरकार बनने के बाद क्या हुआ।

अलग-अलग वेरायटी के शराब आ गए। शराब बेचने का समय बढ़ गया। शराबबंदी करना है तो उसकी समीक्षा की बात नहीं होनी चाहिए। एक झटके में पूरे प्रदेश में शराबबंदी की घोषणा होनी चाहिए। बेरोजगारों को भत्ता देने की बात की गई थी। ६ माह बित गया, लेकिन अब तक किसी भी विद्यार्थी को भत्ता का भुगतान नहीं किया गया है।


6 माह में ही चरमरा गई कानून व्यवस्था
प्रदेश की कानून व्यवस्था किसी से छुपी नहीं है। ( Opposition attacked the Congress) रायपुर में फिरोती के लिए अपहरण किया जा रहा है। सूरजपुर जिले के चंदौरा थाने में एक व्यक्ति को अनावश्यक रात भर लॉकअप में बंद कर इतना पिटा जाता है कि उसकी मौत हो जाती है। आईजी ने कार्रवाई करते हुए १० पुलिसकर्मियों को निलंबित कर देते हैं। यह अपने आप में आरोप को साबित करता है। लेकिन अभी तक सरकार ने किसी के भी खिलाफ हत्या का जुर्म दर्ज करने नहीं कहा है।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned