हड़ताल पर बैठीं आंबा कार्यकर्ताओं से मिले नेता प्रतिपक्ष, कहा- 2019 में हमारी सरकार आएगी तो...

कलक्टोरेट शाखा के सामने धरने पर बैठीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचे नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, कहा- पूरी तरह न बंद होने दें केंद्र

अंबिकापुर. आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा पिछले एक सप्ताह से लगातार मानदेय बढ़ाने व अन्य मांगों को लेकर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। मंगलवार को धरना स्थल पर अचानक नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव पहुंचे और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। उन्होंने उनकी मांगों का समर्थन किया और कहा कि केंद्र पूरी तरह बंद न होने दें, इससे बच्चों पर असर पड़ेगा। उन्होंने यह भी कहा कि 2019 में कांग्रेस की सरकार आएगी तो उन्हें सम्मानजनक वेतन दिया जाएगा।


आंगन बाड़ी कार्यकर्ता अपनी मांगों को लेकर पिछले काफी दिनों से अंबिकापुर स्थित भारतीय स्टेट बैंक के कलक्टोरेट शाखा के सामने धरने पर बैठी हुई हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के धरने पर बैठने से पूरी तरह से ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र बंद पड़ा हुआ है। धरने पर बैठीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के बीच मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव पहुंचे और उनसे मुलाकात की।

इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं की मांगों का समर्थन करते हुए कहा कि वर्ष 2019 में जब कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ में बनेगी तो सभी कार्यकर्ताओं से बैठकर बात की जाएगी और एक सम्मानजनक वेतन दिया जाएगा, ताकि सरकार पर भी ज्यादा बोझ नहीं पड़े।

उन्होंने कहा कि उनकी मांगों का समर्थन कांग्रेस करती है, लेकिन वे यह नहीं कहते कि आप पूरी तरह से आंगन बाड़ी केंद्र को बंद कर दें। इसका सीधा असर गांव के छोटे-छोटे बच्चों पर पड़ेगा। इस दौरान नेता प्रतिपक्ष के साथ हेमंत सिन्हा, इन्द्रजीत सिंह धंजल, मो. इस्लाम सहित अन्य लोग उपस्थित थे।


ये हैं मांगें
गौरतलब है कि आंगन बाड़ी कार्यकर्ताओं ने उनका मानदेय १३ हजार रुपए करने की मांग को लेकर पिछले काफी दिनों से हड़ताल पर हैं। इसके साथ ही उनकी प्रमुख मांग यह भी है कि सेवानिवृत्ति के पश्चात मुख्य कार्यकर्ताओं को ३ लाख रुपए व सहायिकाओं को २ लाख रुपए एकमुश्त भुगतान सरकार द्वारा किया जाए। इसे लेकर ही उनके द्वारा प्रदेश स्तर पर प्रदर्शन भी किया जा रहा है। कांग्रेस का समर्थन मिलने से आंबा कार्यकर्ताओं का विरोध प्रदर्शन और तेज होने की संभावनाएं हैं।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned