scriptइस स्कीम में 151 रुपए जमा करने पर मिलेगा 31 लाख, 30 साल होनी चाहिए आपकी उम्र और… | LIC Scheme: Deposited 151 Rupees per day and get 31 lakh on 25 year | Patrika News

इस स्कीम में 151 रुपए जमा करने पर मिलेगा 31 लाख, 30 साल होनी चाहिए आपकी उम्र और…

locationअंबिकापुरPublished: Feb 16, 2022 06:46:04 pm

LIC Kanyadan Scheme: एलआईसी से लेकर पोस्ट ऑफिस द्वारा उपभोक्ताओं के लिए चलाए जा रहे तरह-तरह के स्कीम और प्लान, आप किस स्कीम में इन्वेस्ट कर बेहतर मुनाफा पा सकते हैं इसकी होनी चाहिए जानकारी, एलआईसी में 151 रुपए जमा करने पर 31 लाख रुपए वाला प्लान

LIC Kanyadan Scheme

LIC Scheme

LIC Kanyadan Scheme: आज के दौर में महंगाई जहां आसमान छू रही है वहीं लोग अपनी जरूरतों को पूरा करने के साथ ही कुछ बचत भी करना चाहते हैं। ऐसे में वे सही स्कीम में इन्वेस्ट करना चाहते हैं। यदि कोई बेटी का पिता है तो उसे उसकी शादी (Daughter’s marriage) की चिंता सताने लगती है। बेटी के जन्म के साथ ही पिता बचत करने की जुगत में लग जाता है। मध्यम वर्ग इस बात से खासा परेशान नजर आता है, उसे हर वक्त बेटी की उम्र बढऩे के साथ-साथ उसकी शादी की चिंता रहती है। हालांकि सरकार (Government) की ओर से बेटियों की शादी के लिए कई योजनाएं बनाई गई हैं लेकिन इससे मिलने वाला पैसा कहां पूरा हो पाता है।

यदि आप भी बेटी के पिता है तो हम आपको भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की एक ऐसी पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेटी की शादी में आपके लिए काफी मददगार साबित होगा। एलआईसी की कन्यादान पॉलिसी में आप बेटी के जन्म के 1 साल से ही उसके लिए पैसा जोडऩा शुरु कर सकते हैं।
जब आपकी बेटी की उम्र 25-26 साल की होगी तो मैच्योरिटी के रूप में आपको बड़ी राशि मिल जाएगी। ऐसे में आप धूमधाम से बेटी की शादी (Daugher’s marriage) कर सकते हैं।

सिर्फ महिलाओं के लिए है ये धमाकेदार स्कीम, 29 रुपए निवेश करने पर गारंटी मिलेंगे 4 लाख


आपकी उम्र कम से कम 30 व बेटी की उम्र हो 1 साल
एलआईसी की कन्यादान पॉलिसी (LIC Kanyadan policy) में निवेश करने के लिए आपकी उम्र कम से कम 30 साल जबकि आपकी बेटी की उम्र 1 साल होनी चाहिए। आपकी और आपकी बेटी की उम्र के हिसाब से अलग-अलग पॉलिसी मिलती है।

अपना आधार कार्ड कर लें लॉक ताकि कोई न कर सके इसका मिस यूज, ये है लॉक करने का प्रोसेस


हर महीने जमा करने होंगे 4530 रुपए
एलआईसी की कन्यादान पॉलिसी में यदि आप हर दिन 151 रुपए भी निवेश करते हैं तो 25 साल बाद आपको 31 लाख रुपए मिल जाएंगे। हर दिन 151 रुपए बचत करने पर महीनेभर में 4530 रुपए जमा होंगे।
हर महीने 4530 रुपए के हिसाब से आपको 22 साल तक रुपए जमा करने हैं, जबकि मेच्योरिटी 25 साल पूरे होने पर होगी। आपको 22 साल ही रुपए जमा करना है, बाकी के 3 साल नहीं जमा करना है।

ट्रेंडिंग वीडियो