scriptlieutenants:3 youth of Ambikapur became lieutenants in the Indian Army | भारतीय सेना में अंबिकापुर के 3 युवा बने लेफ्टिनेंट, सम्मान समारोह में माता-पिता हुए भावुक, ये कहा | Patrika News

भारतीय सेना में अंबिकापुर के 3 युवा बने लेफ्टिनेंट, सम्मान समारोह में माता-पिता हुए भावुक, ये कहा

Lieutenents: भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट का पद पाने के बाद शहर पहुंचे युवाओं का किया गया सम्मान (Honor), लेफ्टिनेंट ने कहा कि सही गाइडेंस (Guidenence) की बदौलत यहां के और युवा भारतीय सेना (Indian Army) में जा सकते हैं

अंबिकापुर

Published: December 24, 2021 11:59:47 pm

अंबिकापुर. Lieutenents: भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट का 3 पद प्राप्त करके अंबिकापुर वापस लौटे रितेश तिवारी, सोमिल अग्रवाल व रजत सिंह का एनसीसी के पूर्व छात्र सैनिकों द्वारा शहर के एक होटल में सम्मान एवं अभिनंदन किया गया। अंबिकापुर शहर के 3 छात्रों रितेश तिवारी, सोमिल अग्रवाल व रजत सिंह का पूर्व में एनडीए में चयन हुआ था। तत्पश्चात इन्होंने 4 वर्षों का भारतीय सेना (Indian Army) का कठिन प्रशिक्षण प्राप्त करने के पश्चात लेफ्टिनेंट का पद प्राप्त किया तथा पासिंग आउट होने के पश्चात फिलहाल वह अंबिकापुर में अपने परिजनों के पास मिलने आए हैं तथा आगामी दिनों में यह वापस जाकर भारतीय सेना का हिस्सा बनेंगे। रितेश के पिता अधिवक्ता हेमंत तिवारी व माता रूपा तिवारी हैं। सोमिल अग्रवाल के पिता व्यवसायी संजय अग्रवाल व माता लक्ष्मी अग्रवाल हैं। सब लेफ्टिनेंट रजत सिंह के पिता एमआर प्रवीण सिंह व माता मंजू सिंह हैं। भारतीय सेना के तीनों जांबाज लेफ्टिनेंट का अंबिकापुर के पूर्व एनसीसी छात्र सैनिकों द्वारा अभिनंदन एवं सम्मान किया गया।
Lieutenents
Lieutenents in Indian Army

कार्यक्रम के दौरान तीनों के परिजनों का भी सम्मान किया गया। क्योंकि उनके धैर्य एवं आत्मविश्वास की बदौलत ही यह छात्र भारतीय सेना में जाने के लिए प्रेरित हुए, रितेश ने अपने छात्र जीवन में किए गए मेहनत एवं लगन का परिचय देते हुए तैयारी करने के पश्चात सफल होना बताया।
उन्होंने 4 वर्षों के कठिन प्रशिक्षण में किस प्रकार की कठिनाइयां या यादगार पल रहे उसको शेयर किया। उन्होंने यह भी बताया कि अंबिकापुर के और भी छात्रों को यदि सही मार्गदर्शन मिले तो वे भारतीय सेना का हिस्सा बन सकते हैं और उसमें बड़ा पद प्राप्त कर सकते हैं।
भारतीय सेना में अंबिकापुर के 3 युवा बने लेफ्टिनेंट, सम्मान समारोह में माता-पिता हुए भावुक, ये कहाकार्यक्रम में एनसीसी के पूर्व छात्र सैनिक देवराज बाबरा, अजय तिवारी, परशुराम सोनी, राजेश बहादुर सिंह, दीपक श्रीवास्तव, राकेश तिवारी, एसके शेषाद्री, अब्दुल जाकिर, रघु देव नाथ, अनिल सिंह, सुनील सिंह, प्रणव चक्रवर्ती, जयेश वर्मा, परमानंद तिवारी, बरखा जयसवाल ,राजू पाठक, त्रिभुवन सिंह, एनसीसी अधिकारी नवनीत त्रिपाठी उपस्थित थे। आभार प्रदर्शन सैयद अख्तर हुसैन व मंच संचालन अभय तिवारी ने किया।
यह भी पढ़ें
थल सेना में लेफ्टिनेंट बने सोमिल अग्रवाल का शहर में भव्य स्वागत, राष्ट्रपति ने दिलाई थी शपथ


कार्यक्रम में परिजन नहीं रोक पाए आंसू
देशभक्ति से ओतप्रोत इस कार्यक्रम में भावुक करने वाला भी क्षण था। कार्यक्रम में कई बार ऐसे क्षण आए जब छात्रों के परिजन अपने आंसू नहीं रोक पाए उन्होंने अपने त्यागो को किस प्रकार इस दौरान व्यतीत किया है। सोमिल की माता लक्ष्मी अग्रवाल ने संबोधित करते हुए अपने उस दौरान के भावनाओं को व्यक्त किया और अपने आंसू नहीं रोक पाई लेकिन उन्होंने कहा कि यह खुशी के आंसू हैं।
इसी प्रकार कार्यक्रम को सब लेफ्टिनेंट रजत सिंह ने भी संबोधित किया और अपने विचार व्यक्त किए उन्होंने कहा कि यह हमारा सम्मान नहीं है बल्कि भारत देश के शहीद हुए उन समस्त सैनिकों का सम्मान है बल्कि सम्मान के असली हकदार वही हैं, जिनकी बदौलत हम इस मुकाम पर पहुंचे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.