लक्जरी कार में मध्यप्रदेश से ला रहे थे 1.25 लाख की अंग्रेजी शराब, गिरफ्तार युवकों ने बताई किराए के रूम वाली ये बात

Liquor smuggling: पुलिस द्वारा दबोचे गए दो तस्करों (Smugglers) से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद, मुखबिर की सूचना पर पुलिस (Police) ने घेराबंदी कर की कार्रवाई

By: rampravesh vishwakarma

Published: 14 Jan 2021, 11:01 PM IST

अंबिकापुर. गांधीनगर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस की टीम ने भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब का जखीरा बरामद किया है। साथ ही पुलिस ने अवैध शराब की तस्करी (Liquor smuggling) करते दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। शराब की कुल कीमत 1 लाख 25 हजार रुपए बताई जा रही है। शराब को तस्करों द्वारा कार से एमपी से लाया जा रहा था।

मुखबिर की सूचना पर गांधीनगर पुलिस ने शहर के चठिरमा बेरियर के पास घेराबंदी कर पकड़ा। दोनों किराए के रूम में शराब स्टॉक कर रखते थे और यहीं से शहर में सप्लाई करते थे। पुलिस ने दोनों तस्करों (Liquor smugglers) के खिलाफ कार्रवाई कर उन्हें जेल भेज दिया है।


गांधीनगर पुलिस को बुधवार की रात मुखबिर से सूचना मिली कि एक कार में अवैध शराब की तस्करी होने वाली है। संदिग्ध कार बनारस रोड से होते हुए अंबिकापुर शहर की ओर प्रवेश करेगी।

सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने अंबिकापुर-बनारस मार्ग पर स्थित चठिरामा बेरियर के पास शराब तस्करों को पकडऩे के लिए नाकाबंदी कर जांच अभियान शुरू कर दिया। इसी दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने एक कार को रुकवाकर तलाशी ली तो पुलिस ने उक्त कार से भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की।

इसके बाद पुलिस कार में सवार दो युवकों को गिरफ्तार कर थाने ले आई। वहीं जब पुलिस ने पकड़ी गई 10 पेटी अवैध शराब का मूल्यांकन किया तो शराब की कीमत एक लाख 25 हजार रुपये आंकी गई। पुलिसिया पूछताछ में दोनों आरोपियों की शिनाख्त ग्राम परसापानी चम्पाझार थाना पटना बैकुंठपुर निवासी 25 वर्षीय जगरनाथ सिंह रूप में हुई है। जो अंबिकापर में बिशुनपुर में किराए के मकान में रहता है।

वहीं दूसरा आरोपी प्रतापपुर थाना क्षेत्र के ग्राम चंदरपुर का निवासी 28 वर्षीय सुनील कुजूर है, वह के सुभाष नगर में किराए के मकान में रहता है। वहीं पूछताछ के दौरान यह भी पता चला कि दोनों आरोपी मध्य प्रदेश से अवैध अंग्रेजी शराब लाकर अंबिकापुर शहर में खपाने की फिराक में थे।

पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए उन्हें न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। कार्रवाई में थाना प्रभारी अनूप कुमार एक्का, एएसआई विनय ङ्क्षसह, प्रधान आरक्षक शत्रुघ्न सिंह, मनोज मालवीय, आरक्षक किशोर रतिवारी, अमृत सिंह, सुयांश सिंह पैकरा, उमाशंकर साहू, रमेश गुप्ता व सैनिक अनिल साहू सक्रिय रहे।


लंबे समय से कर रहे थे तस्करी
दोनों आरोपी शहर के अलग-अलग स्थान पर किराए के मकान में रहकर शराब तस्करी का काम करते हैं। पुलिस ने बताया कि आरोपी इससे पूर्व भी बैढऩ एमपी से कई बार शराब लाकर शहर व आस पास के क्षेत्रों में खपा चुके हैं। दोनों ने ट्रेन से भी जाकर मध्यप्रदेश कोतमा से अवैध अंग्रेजी शराब शहर में लाकर खपाया है। इस बार कार से शराब ला रहे थे।


किराए के रूम में करते थे स्टॉक
दोनों आरोपी काफी दिनों से शराब तस्करी (Liquor smuggling) का काम कर रहे हैं। एमपी से अवैध अंग्रेजी शराब लाकर अंबिकापुर अपने किराए के मकान में स्टॉक कर रखते थे और स्टॉक को धीरे-धीरे अपने तरीके से ही बिक्री करते थे। एमपी से कम दामों पर लाकर यहां अधिक दामों पर बेचने का काम करते थे।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned